पाकिस्तानी सेना पर सवाल उठाने वाली एक्टिविस्ट इमान मजारी गिरफ्तार, मां ने कहा- यह किडनैपिंग है
Advertisement
trendingNow11834031

पाकिस्तानी सेना पर सवाल उठाने वाली एक्टिविस्ट इमान मजारी गिरफ्तार, मां ने कहा- यह किडनैपिंग है

Iman Zahari Arrested: अपनी गिरफ्तारी से पहले इमान ने खुद ‘एक्स’ पर बताया कि ‘अज्ञात लोग’ उनके घर के कैमरे तोड़ रहे हैं, दरवाजा तोड़ रहे और उसे फांदकर अंदर घुस रहे हैं. इस बीच, पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इमान की गिरफ्तारी की निंदा की . 

फोटो साभार - aljazeera

Pakistan News: पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की बेटी इमान मजारी को रविवार (20 अगस्त) सुबह इस्लामाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. तरनूल थाने के एक अधिकारी ने बताया कि युवा वकील और अधिकार कार्यकर्ता इमान मजारी पर सरकारी मामलों में दखल देने, धरना प्रदर्शन और विरोध करने के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक दो दिन पहले 18 अगस्त को इमान मजारी ने पश्तून तहफुच मूवमेंट की एक रैली में भाग लिया था. जहां उन्होंने पाकिस्तान सेना के खिलाफ कथित तौर पर बयानबाजी की.

शिरीन मजारी ने बेटी की गिरफ्तारी को ‘अपहरण’बताया और कहा कि सादे कपड़ों में आए लोग ‘हमारे घर के मुख्य दरवाजे को तोड़ने के बाद मेरी बेटी को अपने साथ ले गए.’

'उन्होंने उसे बाहर घसीट लिया'
शिरीन मजारी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘वे हमारे सुरक्षा कैमरे और उसका लैपटॉप तथा मोबाइल फोन ले गए. हमने पूछा कि वे किसके लिए आए हैं और वे इमान को खींचकर बाहर ले गए. उन्होंने घर के कोने-कोने की तलाशी ली. मेरी बेटी नाइट ड्रेस में थी और उसने कहा कि मुझे कपड़े बदलने दो लेकिन उन्होंने उसे बाहर घसीट लिया. जाहिर तौर पर कोई वारंट या किसी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. सरकार का फासीवाद. घर में सिर्फ दो महिलाएं थीं. यह अपहरण है.’

बता दें शिरीन मजारी को नौ मई को हुए दंगों के बाद पुलिस हिरासत में ले लिया गया था जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

अपनी गिरफ्तारी से पहले इमान ने खुद ‘एक्स’ पर बताया कि ‘अज्ञात लोग’ उनके घर के कैमरे तोड़ रहे हैं, दरवाजा तोड़ रहे और उसे फांदकर अंदर घुस रहे हैं. इस बीच, पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इमान की गिरफ्तारी की निंदा की और उन्हें तत्काल तथा बिना किसी शर्त के रिहा करने को कहा.

काफी मुखर रही हैं इमान मजरी
इमान मजारी काफी मुखर रही हैं और सेवानिवृत्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में पिछले साल से आपराधिक मुकदमे का सामना कर रही हैं.

वह अपनी 57 वर्षीय मां के पूर्ववर्ती पीटीआई सरकार में मंत्री रहने के दौरान उनकी भी आलोचक रह चुकी हैं.

(इनपुट - न्यूज एजेंसी भाषा)

Trending news