World Record: एक घंटे में मारे 3000 से भी ज्यादा Push-Ups! इस देश के एथलीट ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11225830

World Record: एक घंटे में मारे 3000 से भी ज्यादा Push-Ups! इस देश के एथलीट ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Trending Video: पुश-अप्स मारने में लोगों को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती है. ऐसे में एक एथलीट (Athlete) ने महज एक ही घंटे में हजारों पुश-अप्स मारकर सबके होश उड़ा दिए हैं. इस एथलीट का नाम डेनियल स्काली (Daniel Scali) है.

World Record: एक घंटे में मारे 3000 से भी ज्यादा Push-Ups! इस देश के एथलीट ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Health And Fitness: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट के मुताबिक डेनियल स्काली ने 2021 में जाराड यंग (Jarrad Young) के बनाए गए रिकॉर्ड (3,054 पुश-अप्स) को तोड़ दिया है. आपको बता दें कि ये ऑस्ट्रेलियन एथलीट सीआरपीएस (CRPS) से जूझने के बाद भी अप्रैल में अपना दूसरा विश्व रिकॉर्ड (3,182 पुश-अप्स) बनाने में सफल रहे.

पहले भी एक रिकॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम

इससे पहले भी स्काली ने एब्डोमिनल प्लैंक पोजीशन (Male) में सबसे लंबे समय तक विश्व रिकॉर्ड बनाने का दावा किया था. आपको बता दें कि अगस्त 2021 में 9 घंटे 30 मिनट 01 सेकंड के समय तक स्काली इस स्थिति (Abdominal Plank Position) को संभालने में पूरी तरह से सक्षम थे. पहले आप ये वीडियो देखें...

ये भी पढें: प्लेन से सफर करने वाले सावधान! एयरपोर्ट का ऐसा नजारा, पैर रखने की भी जगह नहीं

एक घंटे में सबसे ज्यादा पुश-अप्स

GWR वेबसाइट ने एक वीडियो जारी किया है, जिसके कैप्शन (Caption) में लिखा है- 'दुनिया का सबसे लंबा प्लैंक रिकॉर्ड होल्डर, डेनियल स्काली (ऑस्ट्रेलिया) को, इस वीडियो में एक नया रिकॉर्ड (Record) बनाते हुए देखा जा सकता है. एक घंटे में सबसे अधिक पुश-अप्स करता है! प्रयास देखें.' स्काली ने कहा कि विश्व रिकॉर्ड प्रयास को पूरा करने के लिए उन्हें अपनी पूरी जीवनशैली (Lifestyle) को बदलना पड़ा, कठिन कसरत से हाई प्रोटीन डाइट तक.

ये भी पढें: बेघर शख्स का बिल्लियों से ऐसा लगाव, कार में 47 Cats के साथ बिताता है दिन

एथलीट ने अपने सफर के बारे में बताया

उन्होंने बताया कि सीआरपीएस ने 12 साल की उम्र में दुर्घटना (Accident) के बाद से उनके जीवन को बेहद कठिन बना दिया था. उन्होंने आगे बताया कि उनका शरीर अभी भी इसके प्रभाव से पीड़ित है. उन्होंने कहा कि ये दिमाग (Brain) है जो मेरी बांह को गलत संदेश भेज रहा है. इसलिए कोमल स्पर्श, गति, हवा या पानी जैसी कोई भी चीज मुझे दर्द देगी.

LIVE TV

Trending news