महिला की चमक गई किस्मत, सिर्फ 270 रुपये में खरीदे तीन घर, चौंका देगी ये अनोखी कहानी
Advertisement

महिला की चमक गई किस्मत, सिर्फ 270 रुपये में खरीदे तीन घर, चौंका देगी ये अनोखी कहानी

Viral News: कैलिफोर्निया की रहने वाली 49 वर्षीय रुबिया डेनियल के पास इटली के आकर्षक शहर मुसोमेली में अपनी यात्रा के बारे में बताने के लिए एक हैरतंगेज कहानी है. इटली के किफायती घरों पर जब उनकी नजरें गईं तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि अगले ही पल उनकी किस्मत बदलने वाली है.

महिला की चमक गई किस्मत, सिर्फ 270 रुपये में खरीदे तीन घर, चौंका देगी ये अनोखी कहानी

Viral News: कैलिफोर्निया की रहने वाली 49 वर्षीय रुबिया डेनियल के पास इटली के आकर्षक शहर मुसोमेली में अपनी यात्रा के बारे में बताने के लिए एक हैरतंगेज कहानी है. इटली के किफायती घरों पर जब उनकी नजरें गईं तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि अगले ही पल उनकी किस्मत बदलने वाली है. उनके लिए यह एक चौंका देने वाला अनुभव था जब वह केवल एक नहीं, बल्कि तीन संपत्तियों की मालिक बन गई. वो भी मात्र €1 (लगभग 89 रुपये) में.

मुसोमेली गांव में आवास परियोजनाओं की देखरेख कर रहे संगठन केस1 यूरो द्वारा देखे गए कागजी कार्रवाई और लेन-देन ने रुबिया की इन तीन जर्जर संपत्तियों के मालिक के रूप में उल्लेखनीय यात्रा की पुष्टि की.

रुबिया डेनियल ब्राजील की रहने वाली हैं और अब कैलिफोर्निया में रहती हैं. उन्होंने तुरंत अपने बचपन के घर की याद दिलाते हुए सुंदर शहर से जुड़ाव महसूस किया. स्थानीय लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और अपनों की तरह गले लगा लिया.

रुबिया डेनियल ने कहा कि यह एक पर्यावरण अवधारणा है. हमें निर्माण बंद करने और मौजूदा चीजों को फिर से तैयार करने की जरूरत है. वर्तमान में रुबिया सैन फ्रांसिस्को और मुसोमेली के बीच अपने समय को मैनेज करने का आनंद ले रही हैं. वे एक पूरी तरह से नया जीवन जी रही हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी.

रूबिया अपने घरों में से एक को स्थानीय प्रतिभा दिखाने और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए एक कला गैलरी में बदलने की तैयारी में हैं. दूसरे घर को वे निवास की तरह इस्तेमाल करेंगी, जिससे उन्हें समुदाय से जुड़ने में मदद मिलेगी. तीसरा घर उनकी कृति और उनकी भव्य दृष्टि का प्रतिनिधित्व करेगा. रुबिया ने इसे वेलनेस सेंटर में बदलने की योजना बनाई है.

अपने दृढ़ संकल्प और कभी हार न मानने वाले रवैये के माध्यम से रूबिया डेनियल न केवल तीन जीर्ण-शीर्ण संपत्तियों को सुंदर संरचनाओं में बदल रही हैं. बल्कि समुदाय के भीतर आशा और आशावाद को भी पुनर्जीवित कर रही हैं. उनकी परियोजनाएं परित्याग के कगार पर अन्य शहरों के लिए प्रेरणा की किरण के रूप में काम करेंगी.

Trending news