Wedding Card: हे मानस के राजहंस तुम...शादी कार्ड में कुछ ऐसा छप गया, लोग बोले-हम नहीं आएंगे!
Advertisement

Wedding Card: हे मानस के राजहंस तुम...शादी कार्ड में कुछ ऐसा छप गया, लोग बोले-हम नहीं आएंगे!

Invitation: इस शादी के कार्ड की छपाई में हुई जरा सी गलती भारी पड़ गई है. जिस-जिस रिश्तेदार के यहां यह कार्ड गया, वे सब पढ़कर कंफ्यूज हो रहे हैं कि शादी में जाने के लिए बुलाया जा रहा है, या फिर शादी में ना आने के लिए बुलाया जा रहा है. आप भी जानिए कि यह मजेदार मामला क्या है.

Wedding Card: हे मानस के राजहंस तुम...शादी कार्ड में कुछ ऐसा छप गया, लोग बोले-हम नहीं आएंगे!

Wedding Card Quote: शादियों में निमंत्रण की परंपरा बड़ी पुरानी है. पुराने जमाने में लोग अपने शुभचिंतकों या अपने खास दूतों को भेजकर शादी का न्योता देते थे. फिर शादी के कार्ड का चलन आ गया और शादी के कार्ड में लोग शायरी और कविताओं के जरिए अपने रिश्तेदारों को बुलाने लगे. इसी कड़ी में हाल ही में एक शादी का कार्ड वायरल हुआ है, जिसमें एक कविता की छपाई में ऐसी गलती हो गई कि उसके अर्थ का अनर्थ निकल आया. वह निमंत्रण पत्र की बजाए शादी में आने की मनाही लिख दी गई.

दरअसल, हाल ही में शादी का यह कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वैसे तो शादियों में लोग अक्सर कुछ पक्तियां लिखवा देते हैं जिनमें, ‘मेरे चाचू या फिर बुआ की शादी में जलूल-जलूल आना’ या फिर ‘हल्दी है, चंदन है, रिश्तों का बंधन है’ जैसी लाइनें लिखवा देते हैं. लेकिन इस वायरल कार्ड में जो लाइन लिखवाई गई उसकी प्रिंटिंग में गड़बड़ी कर दी गई और फिर वही गलती वायरल हो गई.

हुआ यह कि इसमें यह लाइन लिखा था 'हे मानस के राजहंस तुम भूल ना जाना आने को' लेकिन गलती ने एक शब्द छूट गया और छपाई में लिख दिया गया कि 'हे मानस के राजहंस तुम भूल जाना आने को.' इसका मतलब यह हो गया कि आप लोग शादी में मत आइएगा. आप लोग शादी को भूल जाइएगा. इस शादी कार्ड की तस्वीरें खींचकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इस कार्ड को सोशल मीडिया कई यूजर्स ने शेयर किया है. इस कार्ड पर हालांकि शादी वालों का नाम तो नहीं लिखा गया है शायद प्राइवेसी की वजह से उसे छिपाया गया है लेकिन बारात वाली जगह का नाम जरूर दिख रहा है. फिलहाल यह जमकर वायरल हो रहा है और इसे शेयर भी किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news