Standard marriage: इन शाही होटलों में होती है फिल्म जगत की हस्तियों की शादी, यहां का खर्च जानकर आप भी हो जाएंगे दंग
Advertisement

Standard marriage: इन शाही होटलों में होती है फिल्म जगत की हस्तियों की शादी, यहां का खर्च जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

Wedding place: जैसलमेर में बना सूर्यगढ़ होटल बहुत ही आलीशान है. ये करीब 65 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है. यहां पर शादी करने में खर्च एक करोड़ रुपये से अधिक आता है. इस होटल का सिर्फ किराया एक दिन का एक करोड़ रुपये है.

उम्मेद भवन पैलेस जाेधपुर

5 Sitara hotels: फिल्म जगत के लोगों की शादियां हमेशा सुर्खियों में क्यों रहती है क्योंकि उनकी शादी बड़े और शाही होटलों में संपन्न होती है. जहां काेई आम आदमी पहुंच ही नहीं सकता है. यहां का किराया आपको हैरान कर देने वाला है. इन होटलों में आपको विशेष सुविधाएं मिलेंगी. होटल के अंदर पहुंचते ही वहां का नजारा किसी जन्नत से कम नहीं होता है. इन होटलों में एक दिन का किराया लगभग एक करोड़ रुपये है. हर जगह का किराया अलग-अलग रखा गया है. यहां के सभी शेफ बाहर से आते हैं जो कि आपको शाही खाना परोसते हैं. इसके अलावा इन होटलों में ऐसी डिश मिलती है, जिसके बारे में शायद ही पहले कभी आपने सुना व चखा होगा.

जैसलमेर का सूर्यगढ़
जैसलमेर में बना सूर्यगढ़ होटल बहुत ही आलीशान है. ये करीब 65 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है. यहां पर शादी करने में खर्च एक करोड़ रुपये से अधिक आता है. इस होटल का सिर्फ किराया एक दिन का एक करोड़ रुपये है. एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने इसी होटल में शादी रचाई थी.

उदयपुर का रफेल्स होटल
उदयपुर का रफेल्स होटल बहुत ही मशहूर है. यहां पर बड़े बड़े घरानों की शादी होती है. इस होटल में एक रात का किराया 55 हजार से शुरू है. क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और नताशा ने इसी होटल में अपनी शादी की थी.

सवाई माधोपुर
सवाई माधोपुर का किला भी काफी मशहूर है. इस किले में समान्य कमरे का किराया एक रात का एक लाख रुपये है. यदि ज्यादा सुविधाएं चाहिए तो इससे ज्यादा कीमत चुका कर इससे हाई रूम ले सकते हैं. बॉलीवुड के एक्टर्स कैटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल ने इस किले में अपनी शादी के सात फेरे लिए थे.

उम्मेद भवन का किराया 64 लाख रुपये
जोधपुर में स्थित उम्मेद भवन पैलेस का किराया एक दिन का 64 लाख रुपये है. ये भवन इतना बड़ा है कि हर कोई इसे पूरा नहीं घूम पाता है. इसके अंदर एक बार में कई शादियां हो सकती हैं. एक्टर्स प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने इस भवन में अपनी शादी की थी.

होटल ताज पैलेस
मुंबई में स्थित होटल ताज पैलेस का एक दिन का किराया 50 लाख से एक करोड़ रुपये तक है. एक्टर्स काजल अग्रवाल और गौतम किचलू ने 2020 में इसी होटल में अपनी शादी रचाई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news