बुलेट पर सवार होकर महिलाओं ने दिखाया भव्य नजारा, जय भवानी-जय शिवाजी से गूंज उठा
Advertisement

बुलेट पर सवार होकर महिलाओं ने दिखाया भव्य नजारा, जय भवानी-जय शिवाजी से गूंज उठा

शिवाजी जयंती: सोशल मीडिया पर लोगों ने कई सारे वीडियो शेयर किए. लोग सड़कों पर मराठी पारंपरिक पोशाक में घूमते हुए नजर आए. कई महिलाओं ने पारंपरिक साड़ी पहन रखी थी और बुलेट पर सवार हुईं

 

बुलेट पर सवार होकर महिलाओं ने दिखाया भव्य नजारा, जय भवानी-जय शिवाजी से गूंज उठा

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर महाराष्ट्र के हर ओर सिर्फ एक ही गूंज सुनाई दे रही थी और वही थी 'जय भवानी, जय शिवाजी'. राज्य के लोगों में उत्साह की कोई कमी नहीं दिखी. शिवाजी की जन्म स्थली जूनार में लोगों धूमधाम से उत्सव मनाया. सोशल मीडिया पर लोगों ने कई सारे वीडियो शेयर किए. लोग सड़कों पर मराठी पारंपरिक पोशाक में घूमते हुए नजर आए. कई महिलाओं ने पारंपरिक साड़ी पहन रखी थी और बुलेट पर सवार हुईं. कुछ लड़कियों ने शिवाजी की तरह शाही पगड़ी पहन रखी थी. जूनार में लोगों ने धूमधाम से जश्न मनाया और इस दौरान आस-पास के लोग शिवनेरी दर्शन के लिए पहुंचे. सोमवार को काफी भीड़ देखने को मिली.

सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब शेयर किए वीडियो

सोशल मीडिया पर लोगों ने जय शिवाजी के नारे लगाते हुए वीडियो पोस्ट किए. महाराष्ट्र टूरिज्म ने भी अपने इंस्टाग्राम पर कई सारे वीडियो शेयर किए. जानकारी के मुताबिक, राज्य और देशभर से 9000 हजार से लोग जूनार पहुंचे और लोगों को भव्य तरीके से वेलकम हुआ. छत्रपति शिवाजी महाराज की 394वीं जयंती मनाने के लिए हिंदवी स्वराज्य महोत्सव 2024 ने 17 फरवरी को धूमधाम से शुरुआत की. इस तीन दिवसीय आयोजन ने जूनार शहर को उत्सव और इतिहास के रंग में रंग दिया. महोत्सव के पहले दिन ही कई रोमांचक कार्यक्रम देखने को मिले.

 

 

 

 

टूरिस्ट ने जूनार में आकर किया एन्जॉय

जूनार में लोगों ने शिवनेरी किला, एडवेंचर जोन, जिपलाइन एरिना, जूनार फोर्ट, भुट्टे पाटिल ग्राउंड में फूड फेस्टिवल जैसे इवेंट्स का लुत्फ उठाया. टेंट सिटी में लोगों ने वाटर स्पोर्ट्स किया. कॉन्सर्ट एरिया में म्यूजिक और कल्चरल इवेंट भी हुए. दर्शकों को महाराष्ट्र के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक खजाने को करीब से जानने का मौका मिला. टूरिस्ट को महा शिव आरती और शिव शंभू शौर्य गाथा के बारे में बताया गया. यहां पर लोगों के लिए एक नाटक का भी आयोजन हुआ, जिससे लोग शिवाजी महाराज के बारे में करीब से जान सके. शिव साह्याद्री के इस नाटक ने छत्रपति शिवाजी महाराज की वीरता और साहस के बारे में बताया गया, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Trending news