Viral News: चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत, देखकर आपके भी छूट जाएंगे पसीने
Advertisement

Viral News: चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत, देखकर आपके भी छूट जाएंगे पसीने

ऐसा वीडियो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. इंसानों की तरह कपड़े धोते हुए एक चिंपैंजी का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है और नेटिज़न्स का दिल जीत रहा है. 

Viral News: चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत, देखकर आपके भी छूट जाएंगे पसीने

Viral News: अपने घर के बाथरूम में जब हम कपड़े धोते हैं तो उसे अच्छी तरह से रगड़ना नहीं भूलते. कपड़ा को साफ करने के लिए डिटर्जेंट साबुन की जरूरत पड़ती है और उसे रगड़कर ही कपड़े में मौजूद मैल को बाहर निकाल सकते हैं. यह बात तो हम इंसान अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन क्या ऐसा हो सकता है कि यह बात जानवर भी समझ सकते हैं? शायद नहीं, चलिए हम आपको ऐसा वीडियो दिखलाते हैं, जिसे देखने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे.

  1. इंसानों की तरह चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत
  2. इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो हुआ वायरल
  3. कपड़ा धोते हुए देख लोगों के उड़े होश

इंसानों की तरह चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत

इंसानों की तरह कपड़े धोते हुए एक चिंपैंजी का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है और नेटिज़न्स का दिल जीत रहा है. इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर शेयर की गई छोटी क्लिप में 'आत्मनिर्भर' चिंपांजी को एक छोटे से तालाब के पास बैठे और पीले रंग की टी-शर्ट धोते हुए दिखाया गया है. उसे देखकर ऐसा महसूस होगा, जैसे कोई इंसान ऐसा कर रहा है. वीडियो को अब तक 3,500 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और एक इंस्टाग्रामर ने कमेंट बॉक्स में कहा कि उसे 'नया हाउसकीपर' मिल गया.

 

 

इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो हुआ वायरल

वीडियो को अलग-अलग एंगल से यूट्यूब पर भी शेयर किया गया है. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि चिंपैंजी और इंसान एक ही डीएनए का 99 प्रतिशत हिस्सा शेयर करते हैं. इतना ही नहीं, वे इंसानों की तरह ही बॉडी लैंग्वेज का भी इस्तेमाल करते हैं. चिंपैंजी को भी बहुत बुद्धिमान माना जाता है और इंसानों की तरह, वे कथित तौर पर पका खाना पसंद करते हैं.

Trending news