कारपेंटर ने बनाया सड़क पर दौड़ने वाला हेलीकॉप्टर, बोला- मैं तो पानी और हवा में भी उड़ा सकता हूं
Advertisement

कारपेंटर ने बनाया सड़क पर दौड़ने वाला हेलीकॉप्टर, बोला- मैं तो पानी और हवा में भी उड़ा सकता हूं

Carpenter Made A Helicopter: कौन कहता है कि सड़क पर हेलीकॉप्टर नहीं दौड़ सकती. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले एक कारपेंटर ने एक अजूबा काम कर दिखाया है. उसने एक ऐसी कार तैयार की है, जो हेलीकॉप्टर जैसी दिखाई देती है.

 

कारपेंटर ने बनाया सड़क पर दौड़ने वाला हेलीकॉप्टर, बोला- मैं तो पानी और हवा में भी उड़ा सकता हूं

Shocking News: कौन कहता है कि सड़क पर हेलीकॉप्टर नहीं दौड़ सकती. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले एक कारपेंटर ने एक अजूबा काम कर दिखाया है. उसने एक ऐसी कार तैयार की है, जो हेलीकॉप्टर जैसी दिखाई देती है. उसे तैयार करने में काफी वक्त लगा, लेकिन जैसे ही लोगों ने कारपेंटर की कार को सड़क पर दौड़ते हुए देखा तो लोगों की दिमाग की बत्ती गुल हो गई. सोशल मीडिया पर अब यह हेलीकॉप्टर काफी वायरल हो रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आजमगढ़ के एक कारपेंटर ने नैनो कार को हेलिकॉप्टर में तब्दील कर दिया जो सड़क पर दौड़ सके और यात्रियों को हवाई यात्रा का अनुभव दे सके.

यूपी के कारपेंटर ने बनाया शानदार हेलीकॉप्टर

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते सलमान नाम के कारपेंटर ने यह बताया है कि उसने एक ऐसा हेलीकॉप्टर बनाया है जो हवा में तो नहीं उड़ता लेकिन उसमें सफर करने वाले लोग ठीक वैसा तो अनुभव कर सकते हैं. सलमान ने अपने बयान में कहा, "हमने एक हेलीकॉप्टर बनाया है जो सड़क पर दौड़ती है. इसमें मुझे लगभग चार महीने लगे और इसकी लागत लगभग 3 लाख रुपये है. अब इसकी काफी डिमांड है." कारपेंटर ने इस हेलीकॉप्टर को तैयार करने के लिए नैनो कार को खरीदा और फिर उस पर काम करना शुरू किया कि आखिर उसे कैसे बनाया जा सकता है. अब सलमान का कहना है कि इस हेलीकॉप्टर का अनुभव करने के लिए लोग भारी संख्या में इकट्ठा होते हैं.

'हवा-पानी से चलने वाला भी हेलीकॉप्टर भी बना सकता हूं'

जब भी कारपेंटर सलमान द्वारा बनाई गई सड़क पर दौड़ने वाली हेलीकॉप्टर को लोग देखते हैं तो लोगों की भारी भीड़ हो जाती है. अब वह इस गाड़ी को रेंट पर भी देने के लिए तैयार हैं. लोगों का कहना है कि इस गाड़ी को वह शादी-विवाह में भी यूज कर सकते हैं. उनका यह भी कहना है कि जो लोग हेलीकॉप्टर में नहीं उड़ सकते, वे इसके माध्यम से एक्सपीरियंस ले सकते हैं. सलमान ने आगे कहा, 'अगर सरकार और कंपनियां हमारी मदद करें तो हम पानी और हवा से चलने वाले हेलीकॉप्टर भी बना सकते हैं. हम इसी तरह के आविष्कारों के लिए इस विचार को आगे बढ़ा सकते हैं.'

(इनपुट- एएनआई से भी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news