Turtle: नदी के किनारे पहुंचा शेर..अंदर से कछुआ निकला, उसने पानी नहीं पीने दिया और फिर...
Advertisement
trendingNow11654514

Turtle: नदी के किनारे पहुंचा शेर..अंदर से कछुआ निकला, उसने पानी नहीं पीने दिया और फिर...

Viral Video: इस घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों को यकीन नहीं हुआ कि शेर बिना कुछ किए चुपचाप कैसे वहां से चला गया है, जबकि कछुआ शेर से ऐसे भिड़ा हुआ था जैसे कोई छोटा बच्चा अपने घर के बड़े बुजुर्ग से भिड़ जाता है.

Turtle: नदी के किनारे पहुंचा शेर..अंदर से कछुआ निकला, उसने पानी नहीं पीने दिया और फिर...

Turtle Chases Lion: शेर को जंगल का राजा कहा जाता है और जंगल के सभी जानवर शेर से डरते हैं. यहां तक कि जंगल के बाहर रहने वाले जीव जंतु भी शेर के खौफ से वाकिफ हैं. लेकिन सोचिए कि कोई शेर किसी नदी के किनारे पानी पीने जाए और पानी में रहने वाला छोटा सा जीव उसे आंख दिखाने लगे तो यह शायद चौंकाने वाली बात होगी. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक कछुआ एक शेर से भिड़ गया है.

दरअसल, इस वीडियो को हाल ही में एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो में साफ-साफ नजर आ रहा है कि एक शेर नदी के किनारे पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है. जैसे ही वह पानी पीना शुरू करता है तभी उसके मुंह के पास छोटा सा कछुआ पहुंच जाता है. वह कछुआ बार-बार अपने छोटे से मुंह से शेर के चेहरे पर लपक पड़ता है. शेर जब उस कछुए को देखता है तो पहले तो वह भी चौंक जाता है लेकिन फिर अगले ही पल अपने चेहरे को हटा लेता है. इसके बाद भी कछुआ नहीं मानता और उसका पीछा करने लगता है.

उधर शेर का ध्यान अपनी प्यास बुझाने पर है और वह पानी पीने लगता है. लेकिन अगले ही पल एक बार फिर कछुआ उसे परेशान करने पहुंच जाता है. कछुआ बार-बार उसे परेशान करता है और शेर बार-बार वहां से हट जाता है. ऐसा लगता है कि कछुआ उस शेर को पानी नहीं पीने देना चाहता है. वीडियो की खास बात यह रही कि इस वीडियो को एकदम क्लोज कैमरे से फिल्माया गया है, जिसमें दोनों की हरकत साफ-साफ नजर आ रही है.

वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स चौंक गए और अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देने लगे. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लग रहा है शेर का व्रत था और वह कछुए को कुछ नहीं कह रहा था. जबकि एक यूजर ने लिखा कि वीडियो में दिख रहा है कि शेर के मुंह पर खून लगा है और शायद उसकी सुगंध की वजह से कछुआ बार-बार उसके मुंह की तरफ जा रहा है. यह वीडियो कब का है और कहां का है इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन यह जमकर वायरल जरूर हो रहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Latest Sightings - Kruger (@latestkruger)

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news