जापान के इस कल्चर के दीवाने हुए भारतीय बिजनेसमैन, Video शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात
Advertisement
trendingNow12029389

जापान के इस कल्चर के दीवाने हुए भारतीय बिजनेसमैन, Video शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात

Harsh Goenka Post: हर्ष गोयनका ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बता रहे हैं कि उन्हें जापानी संस्कृति क्यों पसंद है. गोयनका ने 22 दिसंबर को एक वीडियो पोस्ट किया है, जो दिखाता है कि जापान के एप्पल स्टोर में आईफोन स्टैंड पर लगे नहीं होते हैं.

 

जापान के इस कल्चर के दीवाने हुए भारतीय बिजनेसमैन, Video शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात

Japanese Culture: बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) तो कमाल करते हैं. वो अक्सर अपने ट्विटर फॉलोअर्स के लिए जिंदगी के गुर सिखाने वाले पोस्ट डालते रहते हैं. इस बार उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बता रहे हैं कि उन्हें जापानी संस्कृति क्यों पसंद है. गोयनका ने 22 दिसंबर को एक वीडियो पोस्ट किया है, जो दिखाता है कि जापान के एप्पल स्टोर में आईफोन स्टैंड पर लगे नहीं होते हैं. जरा सोचिए, इतने महंगे फोन बिना किसी सुरक्षा के? मगर वही फोन अगर भारत या दूसरे देशों में मिलेंगे, तो उनको चोरी रोकने के लिए स्टैंड या डिस्पले केस में जरूर रखा जाएगा.

जापान का कल्चर देख इम्प्रेस हुए बिजनेसमैन

उद्योगपति हर्ष गोयनका को लगता है कि ये जापान के लोगों पर भरोसे का सबूत है. वहां इतनी ईमानदारी है कि किसी के फोन चोरी करने का ख्याल तक नहीं आता. वो इसी चीज से प्रभावित हैं और मानते हैं कि हमें भी ईमानदारी और भरोसे को अपनाना चाहिए. दुनिया के ज्यादातर देश में एप्पल स्टोर में फोन स्टैंड से बंधे होते हैं, चोरी न हो जाएं इसलिए. लेकिन जापान में? वहां आईफोन खुलेआम स्टैंड पर ऐसे रखे होते हैं, किसी रस्सी या जंजीर के बिना. हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. 24 सेकंड के इस वीडियो में एक जापानी एप्पल स्टोर में सारे आईफोन रखे हैं. कोई रस्सी नहीं, कोई जंजीर नहीं, सबकुछ खुला-खुला.

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

कैप्शन में लिखा, "दुनिया के हर देश के विपरीत जापान में ऐप्पल स्टोर में आईफोन बंधे नहीं हैं. क्या यह जापान की संस्कृति का बेहतरीन प्रतिबिंब नहीं है?" इन्हें स्टैंड से नहीं अटैच गया ताकि ग्राहक आसानी से फोन उठा सकें और उनके फीचर्स की जांच कर सकें. कई लोग जापानी कल्चर के बारे में जानकर हैरान रह गए. उन्होंने इसी तरह के एक्सपीरियंस के बारे में भी बताया. एक यूजर ने कहा, "यह विश्वास और सम्मान का एक बहुत ही प्रभावशाली प्रतिबिंब है. जापान की संस्कृति उनके iPhone प्रदर्शित करने के तरीके से भी झलकती है." एक अन्य ने लिखा, "मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि जब मैंने लोगों में इतना विश्वास और ईमानदारी देखा."

Trending news