Viral: नहीं देखा होगा बुलेट प्रूफ स्किन वाला ऐसा जानवर, डिफेंस मैकेनिज्म है जबरदस्त
Advertisement
trendingNow11235995

Viral: नहीं देखा होगा बुलेट प्रूफ स्किन वाला ऐसा जानवर, डिफेंस मैकेनिज्म है जबरदस्त

Shocking Video: सोशल मीडिया पर अजीबो-गरीब जानवरों के वीडियोज अक्सर दिखाई देते रहते हैं. ऐसे ही एक मैमल का वीडियो खूब व्यूज बंटोर रहा है. इस मैमल का नाम आर्माडिलो (Armadillo) है और इसकी स्किन बुलेट प्रूफ होती है.

Viral: नहीं देखा होगा बुलेट प्रूफ स्किन वाला ऐसा जानवर, डिफेंस मैकेनिज्म है जबरदस्त

Defence Mechanism: ट्विटर पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral) हो रहा है जिसे देख आपका भी सिर चकराने लगेगा. आप भी कंफ्यूज हो जाएंगे कि ये एक जानवर है या फिर एक बड़ी सी बॉल. प्रकृति (Nature) के बनाए गए इस चमत्कार को देखकर हर कोई चौंक रहा है. 

बदल लेता है आकार 

इस वीडियो में एक अजीबो-गरीब जानवर देखा जा रहा है. आपको इससे पहले समझ में आए कि ये कौन-सा जानवर है ये तुरंत अपने आकार को बदलकर एक गेंद (Ball) का आकार ले लेता है. ये जानवर कौन है ये जानने से पहले आप भी इस वीडियो (Trending Video) को जरूर देखें...

ये भी पढें: क्यूट बच्ची ने फॉलो किया सोशल मीडिया का ये ट्रेंड, अदाओं से जीता लाखों लोगों का दिल

बार-बार देखेंगे वीडियो

इस वीडियो को लोग बार-बार देख रहे हैं. आपको बता दें कि वीडियो में दिख रहा जानवर आर्माडिलो है. ये अपनी बुलेट प्रूफ स्किन (Bullet Proof Skin) के लिए मशहूर है. दरअसल आर्माडिलो इस तरह की हरकत तब करता है जब उसे कोई खतरा (Danger) महसूस होता है. इस जानवर को बहुत ही चालाक समझा जाता है. आर्माडिलो अमेरिकी कॉन्टिनेंट (American Continent) में पाया जाता है. 

ये भी पढें: बारिश से बचने के लिए कपल रिक्शा में बैठा, उसके बाद का सीन देख नहीं रोक पाएंगे हंसी!

वायरल हो रही क्लिपिंग

इस वीडियो को अब तक 16 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख (Views) चुके हैं. 5,500 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक (Like) किया है और 750 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. इस वीडियो को देखकर कई यूजर्स (Social Media Users) अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

LIVE TV

Trending news