इस लड़की ने 6 सालों से नहीं लगाया शैम्पू, जानिए क्या हो गई बालों की हालत
Advertisement

इस लड़की ने 6 सालों से नहीं लगाया शैम्पू, जानिए क्या हो गई बालों की हालत

No Shampoo Experiment: अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली लॉरा एश्ले (Laura Ashley) ने पिछले 6 सालों से अपने बालों में कोई शैंपू नहीं लगाया है. इसके बाद भी उसके बाल खराब नहीं हुए हैं.

daily mail

No Shampoo Experiment: अपने बालों को सुंदर और आकर्षक रखने के लिए अक्सर लोग तमाम तरह के शैंपू और तेल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको जिस लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं उसने पिछले 6 सालों से अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल नहीं किया है. अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली लॉरा एश्ले (Laura Ashley) ने पिछले 6 सालों से अपने बालों में कोई शैंपू नहीं लगाया है. इसके बाद भी उसके बाल खराब नहीं हुए हैं.

  1. 6 सालों से बालों में नहीं लगाया शैंपू
  2. सिर्फ पानी से धोती हैं अपने बाल
  3. पहले से ज्यादा अच्छे हो गए बाल

6 सालों से नहीं किया शैंपू का इस्तेमाल

डेली मेल की खबर के अनुसार, लॉरा एश्ले वीगन हैं. वह जानवरों से जुड़ा कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल में नहीं लाती हैं. लॉरा ‘no poo’ आंदोलन का हिस्सा भी बनी हैं. इस कारण अपने बालों में उन्होंने शैंपू इस्तेमाल करना बंद कर दिया. पिछले 6 सालों से उन्होंने अपने बालों को शैंपू नहीं किया है. लॉरा कहती हैं कि इससे उनके बाल पहले से कहीं ज्यादा हेल्दी हो गए हैं. वह कहती हैं कि उनके बाल कुदरती लंबे और घुंघराले हैं. उनके बालों को देखकर लोग जमकर तारीफ करते हैं. 

लॉरा बताती हैं कि कॉमर्शियल शैंपू का इस्तेमाल बंद करने के बाद से उनके बाल ज्यादा अच्छे हो गए हैं. लॉरा ने बताया कि सालों पहले उन्होंने एक आर्टिकल पढ़ा था. इसमें उन लोगों के बारे में बताया गया था, जो अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल नहीं करते थे. उन लोगों से प्रेरणा लेकर उन्होंने भी शैंपू को किनारे कर दिया और अब खुद ही तरह-तरह की चीजें बालों में लगाती हैं. इससे उनके बाल पहले से ज्यादा तेजी से बढ़ने लगे और स्वस्थ हो गए. 

ऐसे करती हैं बालों को साफ

लॉरा ने शैंपू छोड़ने के बाद सबसे पहले सोडा और सिरका का इस्तेमाल किया. हालांकि यह ज्यादा फायदेमंद नहीं था. इसके बाद वह सिर्फ पानी से ही बाल धोती हैं. वह अपने बालों में तेल लगाती हैं. लॉरा कहती हैंकि बालों का झड़ने का कनेक्शन शैंपू से नहीं बल्कि खाने-पीने से है. जब उन्होंने शैंपू छोड़ा था तो एक-दो महीने तक उन्हें भी समस्या हुई थी, लेकिन अब सब अच्छा है. बता दें कि लॉरा प्योर वीगन हैं. वह कच्ची प्लांट बेस डायट ही लेती हैं.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news