मेरे स्कूल में संस्कृत टीचर नहीं हैं, तो ज्यादा उम्मीद मत रखिएगा- स्टूडेंट ने परीक्षा के आंसर सीट में लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow11948272

मेरे स्कूल में संस्कृत टीचर नहीं हैं, तो ज्यादा उम्मीद मत रखिएगा- स्टूडेंट ने परीक्षा के आंसर सीट में लिखी ये बात

Trending News: संस्कृत टीचर के अब्सेंट से नाराज जिले के एक सरकारी स्कूल के नौवीं कक्षा के स्टूडेंट्स ने संस्कृत सब्जेक्ट पर एक एग्जाम के वक्त आंसर शीट्स पर अपनी नाराजगी जाहिर की.

मेरे स्कूल में संस्कृत टीचर नहीं हैं, तो ज्यादा उम्मीद मत रखिएगा- स्टूडेंट ने परीक्षा के आंसर सीट में लिखी ये बात

Student In Sanskrit Exam: परीक्षा के वक्त कई बार स्टूडेंट टीचर को मनाने के लिए कुछ न कुछ ऐसी बातें लिख देते हैं, जिसे पढ़कर लोग हैरान रह जाते हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला ओडिशा के जाजपुर में देखने को मिला, जब कथित तौर पर पिछले पांच महीनों से हाई स्कूल में संस्कृत की एक भी कक्षा नहीं हुई. संस्कृत टीचर के अब्सेंट से नाराज जिले के एक सरकारी स्कूल के नौवीं कक्षा के स्टूडेंट्स ने संस्कृत सब्जेक्ट पर एक एग्जाम के वक्त आंसर शीट्स पर अपनी नाराजगी जाहिर की. जाजपुर ब्लॉक के अदांगा में प्रहलाद चंद्र ब्रह्मचारी हाई स्कूल के छात्रों ने अपनी हाफ इयरली एग्जाम में संस्कृत परीक्षा देते चौंका देने वाले जवाब लिखे.

स्कूल में टीचर की कमी की छात्रों ने खोली पोल

स्टूडेंट्स ने अपनी कॉपी में लिखा, “हमारे पास कोई संस्कृत टीचर नहीं है. हम जो जानते हैं, वह लिख चुके हैं. कृपया हमसे बहुत अधिक अपेक्षा न करें.” कम से कम 95 स्टूडेंट ने संस्कृत की परीक्षा दी. उनमें से ज्यादातर लोगों ने अपनी आंसर शीट पर टीचर की कमी को लेकर अपना विरोध दर्ज किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया गया है कि संस्कृत टीचर की अनुपस्थिति के कारण पिछले पांच महीनों से स्कूल में संस्कृत की एक भी कक्षा नहीं हुई. नाम न छापने की शर्त पर एक छात्र ने कहा, “कक्षाएं शुरू होने के बाद से हमें संस्कृत नहीं पढ़ाई गई है. तो हम जवाब कैसे लिखेंगे?”

टीचर के ट्रांफसर होने के बाद से आई समस्या

प्रहलाद चंद्र ब्रह्मचारी हाई स्कूल के संस्कृत टीचर और एक ट्रेंड ग्रैजुएट टीचर को छह महीने पहले दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर कर दिया गया था. इस साल जून में स्कूल फिर से खुला और तब से संस्कृत, इतिहास और भूगोल की क्लासेज नहीं हुई. टीचर्स के ये पोस्ट खाली होने की वजह से 9वीं और 10वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को इन सब्जेक्ट्स में कुछ भी नहीं पढ़ाया जा सका. उन्होंने कहा, "अगर जल्द ही टीचर नहीं आए तो 9वीं और 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा परेशानी होगी क्योंकि सालाना एग्जाम भी आने वाला है." छात्रों द्वारा लिखा गया आंसर शीट अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Trending news