रेगिस्तान की तस्वीर में घोड़ा दिख रहा है, किसी को नजर नहीं आ रहा..आप भी ढूंढते रह जाएंगे
Advertisement

रेगिस्तान की तस्वीर में घोड़ा दिख रहा है, किसी को नजर नहीं आ रहा..आप भी ढूंढते रह जाएंगे

Optical Illusion: इस तस्वीर को आप देखेंगे तो भयंकर कंफ्यूज हो जाएंगे क्योंकि यह अलग किस्म का ऑप्टिकल इल्यूजन है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें घोड़ा नहीं है लेकिन यह बात सही है कि तस्वीर में एक घोड़े की तस्वीर दिख रही है. आपको इसी को निकालकर बताना है.

रेगिस्तान की तस्वीर में घोड़ा दिख रहा है, किसी को नजर नहीं आ रहा..आप भी ढूंढते रह जाएंगे

Spot The Horse In Picture: जब भी अरब देशों की बात होती है तो हमें ऊंट जरूर याद आ जाते हैं. कुछ इसी से संबंधित हम तस्वीर लेकर आए हैं जिसमें आपको कुछ ढूंढ़कर बताना है. इस तस्वीर में आपको घोड़े को ढूंढ़कर बताना है. यह बात सही है कि ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में यह तस्वीर सामने आई है. 

रेगिस्तान में आपको घोड़ा ढूंढ़ना है
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में एक शख्स दिख रहा है कि रेगिस्तान में एक ऊंट और उसके साथ उसका साथी दिख रहा है. इसी तस्वीर में आपको घोड़ा ढूंढ़कर बताना है.

उसे ऐसे छिपाया गया कि
असल में इस तस्वीर में जो घोड़ा छिपा है वह आसानी से नहीं दिखेगा. वह शायद गुम हो गया था और यहां पहुंच गया. मजेदार बात यह है कि तस्वीर में उस घोड़े को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रहा है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी सरल है. फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो तस्वीर में मौजूद शख्स के दाहिने हाथ पर हाथ की बजाय घोड़े का सिर और उस घोड़े के बाल को बनाया हुआ है. तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि वह घोड़ा ना पाए लेकिन अब यह दिख रहा है. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news