बहन की हुई मौत तो चुपके से 14 साल तक किया उसकी कंपनी में काम, ली 45 लाख की पेंशन लेकिन फिर
Advertisement
trendingNow12275863

बहन की हुई मौत तो चुपके से 14 साल तक किया उसकी कंपनी में काम, ली 45 लाख की पेंशन लेकिन फिर

China News: एक अजीब मामले में चीन की एक महिला ने अपनी मृत बड़ी बहन का रूप धरकर 14 साल तक काम किया ताकि उसका रिटायरमेंट का पैसा मिल सके. इस महिला को कोर्ट ने सजा सुनाई दी है.

 

बहन की हुई मौत तो चुपके से 14 साल तक किया उसकी कंपनी में काम, ली 45 लाख की पेंशन लेकिन फिर

Shocking News: एक अजीब मामले में चीन की एक महिला ने अपनी मृत बड़ी बहन का रूप धरकर 14 साल तक काम किया ताकि उसका रिटायरमेंट का पैसा मिल सके. इस महिला को कोर्ट ने सजा सुनाई दी है. 14 साल काम करने के दौरान इस महिला ने लगभग 4 लाख युआन (45.89 लाख रुपये) पेंशन के तौर पर लिए. इस महिला को एन नाम के सरनेम के साथ पहचाना गया है. वह नॉर्थ चीन के पिछड़े मंगोलिया इलाके के वुहाई शहर की रहने वाली है. उसने 1993 में कार दुर्घटना में हुई अपनी बहन की मौत के बाद चुपके से उसी फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया जहां उसकी बहन काम करती थी.

यह भी पढ़ें: पुलिसवालों के साथ बैठकर खाना खा सकेंगे आप, यहां थाने के अंदर खुला गजब का कैफे

बहन की मौत के बाद चुपके से कंपनी में की काम

हालांकि, इस मामले में कुछ लोगों को महिला से सहानुभूति भी हो रही है. उनका कहना है कि महिला ने ईमानदारी से काम किया और ना तो उसने कम सामाजिक सुरक्षा भरी और ना ही कम काम किया. हाइबोवान डिस्ट्रिक्ट पीपुल कोर्ट वुहाई शहर के अनुसार, एन ने 2007 में अपनी रिटायरमेंट तक फैक्ट्री में काम किया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट के मुताबिक, एन ने अपनी मृत बहन की तरह बनकर रिटायरमेंट पेंशन के लिए आवेदन किया. उसे अप्रैल 2023 तक पेंशन मिलती रही. इस दौरान एन को बताया जाता है कि पेंशन के तौर पर 3,93,676 युआन (45.16 लाख रुपये) मिले.

यह भी पढ़ें: स्टेज पर दूल्हे ने नहीं खाया रसगुल्ला तो दुल्हन ने कान के नीचे मारा 'कन्टाप', देखते रह गए मेहमान

दोषी पाए जाने पर जज ने सुनाई सजा

घटना सामने आने के बाद पुलिस ने एन को समन भेजा जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और खुद को दोषी बताते हुए पैसे वापस कर दिए. वुहान शहर के हाइबोवान डिस्ट्रिक्ट पीपुल कोर्ट ने एन को धोखाधड़ी का दोषी पाया. ट्रायल और जांच के बाद अदालत ने एन को तीन साल जेल की सजा सुनाई. उसे चार साल के लिए सजा टाल दी गई है साथ ही साथ 25,000 युआन (2.86 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है. एससीएमपी की रिपोर्ट के मुताबिक, नेटिजन्स को महिला से सहानुभूति हो रही है. कई लोगों ने महिला की मेहनत को सराहा और कहा कि उसने काम के लिए अपनी योग्यता साबित की और अपना काम पूरा किया.

नेटिजन्स ने इस बात को भी रेखांकित किया कि फैक्ट्री की तरफ से भी लापरवाही बरती गई. एससीएमपी के अनुसार एक यूजर ने लिखा, "पेंशन के लिए सिर्फ 14 साल कौन काम करेगा? उसने तो बस एक काम संभाल लिया. 14 साल काम करने से साबित होता है कि वह काम करने में सक्षम थी." कुछ लोगों ने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर मृत्यु या संकट के वक्त रिश्तेदार को पद पर बिठाना स्वीकार्य है.

Trending news