Shocking: 22 करोड़ रुपये में बिकी 100 साल पुरानी शराब की बोतल, जानें क्या है इसका इतिहास
Advertisement
trendingNow11970603

Shocking: 22 करोड़ रुपये में बिकी 100 साल पुरानी शराब की बोतल, जानें क्या है इसका इतिहास

Old Whisky In Auction: नीलामी में बिकी व्हिस्की की एक अनोखी बोतल ने दुनिया की सबसे महंगी वाइन या स्पिरिट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लंदन में सोथबी'स में बिकी मैकलन 1926 सिंगल माल्ट दुनिया में सबसे ज्यादा मांग वाली बोतलों में से एक है.

Shocking: 22 करोड़ रुपये में बिकी 100 साल पुरानी शराब की बोतल, जानें क्या है इसका इतिहास

Liquor Bottle: नीलामी में बिकी व्हिस्की की एक अनोखी बोतल ने दुनिया की सबसे महंगी वाइन या स्पिरिट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लंदन में सोथबी'स में बिकी मैकलन 1926 सिंगल माल्ट दुनिया में सबसे ज्यादा मांग वाली बोतलों में से एक है. यह बोतल 18 नवंबर को अपने अनुमानित मूल्य से दोगुना से अधिक में बिकी. सोथबी'स के अनुसार, "शेरी के बैरल में छह दशकों तक पुरानी होने के बाद 1986 में द मैकलन 1926 की सिर्फ 40 बोतलें बोतलबंद की गईं, जो अब तक बनाई गई सबसे पुरानी मैकलन विंटेज में से एक है."

पुरानी शराब की बोतल के करोड़ों की कीमत

कथित तौर पर 40 बोतलें बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं थीं; इसके बजाय, कुछ को द मैकलन के बड़े कस्टमर्स को पेश किया गया था. सोथबी'स ने भी इस बोतल की एक तस्वीर तस्वीर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. सोथबी'स के ग्लोबल हेड ऑफ व्हिस्की जॉनी फाउल ने पोस्ट में कहा, "द मैकलन यह नया रिकॉर्ड मुझे और भी भावुक महसूस कराती है, क्योंकि मैंने इस बोतल को फिर से तैयार करने किया था. व्हिस्की की दुनिया का एक नया रिकॉर्ड तोड़ना एक ऐसी भावना है जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा."

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sotheby's (@sothebys)

 

पोस्ट पर कई सारे लोगों ने दिए रिएक्शन

यह पोस्ट महज एक दिन पहले ही शेयर की गई थी. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 2,000 से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिले हैं. कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, "इतनी महंगी शराब 10 मिनट में खत्म हो गई तो क्या फील करेंगे." एक व्यक्ति ने लिखा, "यह एक महंगा हैंगओवर है." तीसरे ने कमेंट में लिखा, "अविश्वसनीय!" जबकि एक और यूजर ने वाहवाही करते हुए सिर्फ "बहुत खूब!" लिखा. लोग इस तस्वीर को देखने के बाद कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

Trending news