1971 में इतने में मिलता था मसाला डोसा, कॉफी की भी कीमत आई सामने; पुराना बिल हुआ Viral
Advertisement
trendingNow11530389

1971 में इतने में मिलता था मसाला डोसा, कॉफी की भी कीमत आई सामने; पुराना बिल हुआ Viral

Old Restaurant Bill: क्या आप इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक और तस्वीर देखने को तैयार हैं? अगर हां तो चलिए हम आपको 52 साल पुरानी स्लिप दिखलाते हैं.

 

1971 में इतने में मिलता था मसाला डोसा, कॉफी की भी कीमत आई सामने; पुराना बिल हुआ Viral

1971 Restaurant Bill Masala Dosa: जैसा कि हम इन दिनों देख रहे हैं कि इंटरनेट पर खाने-पीने का बिल, बुलेट का बिल, साइकिल का बिल, बिजली का बिल वायरल हो रहा है. ऐसे में अब यूजर्स अपने घर में रखे पुराने जमाने की पर्चियों को खोजकर और उसकी तस्वीर क्लिक करके इंटरनेट पर शेयर कर रहे हैं. इन तस्वीरों को देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि पुराने जमाने में बेहद ही कम कीमत में सबकुछ मिल जाया करती थी. उसके दाम के बारे में जानकर लोग बेहद ही सोच में पड़ गए. क्या आप इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक और तस्वीर देखने को तैयार हैं? अगर हां तो चलिए हम आपको 52 साल पुरानी स्लिप दिखलाते हैं.

आज से 52 साल पहले इतने में मिलता था मसाला डोसा

साउथ इंडियन फूड ज्यादातर लोगों को पसंद होता है. लोग इडली-डोसा, वड़ा-उत्तपम जैसी चीजों को खाना पसंद करते हैं. आज भी चौराहों, नुक्कड़ और गलियों में डोसा बनाते हुए लोग मिल जाएंगे. इस वक्त लोग डोसा 50 रुपये से लेकर 200 रुपये तक बेच रहे हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि 50 साल पहले डोसा किस कीमत में बिका करती थी? अगर नहीं तो चलिए हम आपको एक रेस्टोरेंट के बिल से बतलाते हैं कि आखिर पुराने जमाने में मसाला डोसा किस कीमत में बिका करता था. मोती महल रेस्टोरेंट में 28 जून 1971 में किसी शख्स ने एक मसाला डोसा खाया था, और एक कॉफी भी पिया था.

 

 

ढाई रुपये के भीतर मिल जाता था पेटभर का खाना

मसाला डोसा की कीमत एक रुपये और कॉफी की कीमत भी एक रुपये थी. दो रुपये में मसाला डोसा व कॉफी, सर्विस टैक्स 6 पैसे और सर्विस चार्ज 10 पैसे लिया गया. रेस्टोरेंट के बिल में कुल दो रुपये 16 पैसे लिए गए. यानी लोग पहले 2 रुपये में भरपेट खाना-पीना कर लिया करते थे. इस पुरानी स्लिप को देखकर लोग हैरान है और पूछ रहे हैं कि पंजाबी रेस्टोरेंट में साउथ इंडियन खाना मिला करता था क्या? इस पोस्ट पर कई अन्य लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news