इन दो छोटे जानवरों ने निकाल दी जंगली बिल्ली की हेकड़ी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11580852

इन दो छोटे जानवरों ने निकाल दी जंगली बिल्ली की हेकड़ी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Porcupine leopard fight Video: अक्सर कहा जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं. जानवरों की दुनिया के लिए भी यह कथन सही है. YouTube पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह साफ दिखाई भी दे भी रहा है.

इन दो छोटे जानवरों ने निकाल दी जंगली बिल्ली की हेकड़ी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Porcupine leopard fight Video: अक्सर कहा जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं. जानवरों की दुनिया के लिए भी यह कथन सही है. YouTube पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह साफ दिखाई भी दे भी रहा है. यहां बात हो रही है दो साही माता-पिता की जिन्होंने अपने छोटे बच्चे को एक तेंदुए से बचाया वो भी बहादुरी के साथ. वीडियो देखा जा सकता है कि वे बड़ी बिल्ली से तब तक लड़े जब तक कि वह दूर नहीं भाग गया.

वीडियो को क्रूगर नेशनल पार्क में एक फील्ड गाइड ने कैप्चर किया है. इसे YouTube चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स पर पोस्ट किया गया है. गाइड, मफंडो न्यांबी ने बताया कि कैसे उसने एक यात्रा के दौरान साही परिवार को सड़क के बीच में देखा. स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब एक तेंदुआ भी दिखाई दिया और बच्चे पर हमला करने की कोशिश की. 

तभी माता-पिता ने तेंदुए के खिलाफ अपने कांटों को हथियार बनाया और उसके छक्के छुड़ा दिये. जानवरों ने बहादुरी के साथ तेंदुए का सामना किया. शिकारी तेंदुआ बार साही के बच्चे पर झपटने की कोशिश कर रहा था. लेकिन हर बार साही माता-पिता ने उसके हमले को विफल कर दिया.

यहां देखें वीडियोः

इस वीडियो को 6.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है. इस वीडियो को लोगों के ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स भी मिल रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news