बेजुबान जानवर से कैसी दुश्मनी? जहर देकर मार दिया.. कुत्ते की मौत का मामला गरमाया
Advertisement
trendingNow11618680

बेजुबान जानवर से कैसी दुश्मनी? जहर देकर मार दिया.. कुत्ते की मौत का मामला गरमाया

Death Of Dog: हैरानी की बात ये है कि कुत्ता पूर्ण स्वस्थ था. इस कुत्ते की नसबंदी और टीकाकरण भी करवाया जा चुका था. इसका मतलब या था कि इस कुत्ते के द्वारा किसी को नुकसान भी नहीं हो सकता था. फिर भी आरोप है कि इस कुत्ते को जहर देकर मारा गया है. फ़िलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बेजुबान जानवर से कैसी दुश्मनी? जहर देकर मार दिया.. कुत्ते की मौत का मामला गरमाया

FIR Registered By Police: कुत्ते हमेशा से ही लोगों की और उनके घरों की रखवाली करते आए हैं. लेकिन कई बार कुत्ते संबंधित खबरें भी लोगों को चौंका देती हैं. इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां अचानक एक कुत्ते की मौत ने सबको सकते में डाल दिया है. यह सब तब हुआ है जब एक सोसाइटी में अचानक एक ऐसे कुत्ते की मौत हो गई है जो सबकी देखभाल करता था. यह मामला पुलिस तक पहुंच गया है.

कुत्ते को जहर दे दिया गया?
दरअसल, यह घटना दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की है. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की तो सारा मामला सामने आ गया है. जानकारी के मुताबिक मामला ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट का है. यह मामला शनिवार को दर्ज किया गया है. बताया गया है कि यह घटना बीते बुधवार को हुई है जब मून कोर्ट जेपी ग्रीन्स सोसाइटी में इस कुत्ते को जहर दे दिया गया. शिकायतकर्ता पार्थ सेमवाल के मुताबिक किसी अज्ञात ने खाने में मिलाकर जहर दिया है और कालू नाम के इस कुत्ते की मौत हो गई है. 

नसबंदी और टीकाकरण दोनों हुई थी
यह भी बताया गया कि यह कुत्ता सोसाइटी में सबका ध्यान रखता था और कुत्ते की नसबंदी और टीकाकरण दोनों किया जा चुका था. कुत्ता 15 तारीख को रात 1 बजे मृत अवस्था में पाया गया. इसके बाद कासना स्थिति सरकारी अस्पताल में इसका पोस्टमार्टम कराया गया अभी इसकी रिपोर्ट्स आनी बाकी है. आरोप है कि कुत्ते को जहर देकर उसकी हत्या की गई है.

मामला दर्ज कर जांच शुरू
फ़िलहाल पुलिस ने शिकायतकर्ता की सूचना के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया है. जांच अधिकारी देवेंद्र कुमार राठी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news