Plane Crash: महिला पायलट के बगल में बैठे लड़के ने कर दी ऐसी हरकत, क्रैश हो गया प्लेन
Advertisement
trendingNow11388729

Plane Crash: महिला पायलट के बगल में बैठे लड़के ने कर दी ऐसी हरकत, क्रैश हो गया प्लेन

Trainee Pilot: जैसे ही प्लेन ने टेकऑफ किया वह पायलट लड़कों को बताने लगी कि आगे क्या किया जाना है. इसी बीच उसमें से एक लड़के ने प्लेन की ऊंचाई को बढ़ाने के लिए एयरक्राफ्ट की नाक को ऊपर की तरफ बहुत ज्यादा मोड़ दिया.

Plane Crash: महिला पायलट के बगल में बैठे लड़के ने कर दी ऐसी हरकत, क्रैश हो गया प्लेन

Plane Crash in America: इन दिनों दुनियाभर से विमानों में खराबी और उनकी दुर्घटना के वीडियो खूब सामने आ रहे हैं. इसी बीच अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक ट्रेनी लड़के की गलती से एक मिनी प्लेन क्रैश हो गया. यह सब तब हुआ जब वह एक महिला पायलट के साथ कॉकपिट में मौजूद था. इसके बाद दुर्घटना हुई और खुद गंभीर रूप से घायल हुआ और महिला पायलट की मौत हो गई.

कॉकपिट में पॉयलट और दो ट्रेनी लड़के
दरअसल, यह घटना अमेरिका के वर्जीनिया की है. यहां एक मिनी प्लेन के कॉकपिट में एक महिला पायलट और दो नए ट्रेनी लड़के सवार थे. यह महिला पायलट भी अभी बहुत अनुभवी नहीं थी और उसे हाल ही में प्लेन उड़ाने का लाइसेंस मिला था. उसका काम यह था कि उसे दोनों लड़कों को सिखाना था कि कैसे प्लेन उड़ाने की शुरुआत की जाती है.

लड़के ने बड़ी ही गलत हरकत कर दी
रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही प्लेन ने टेकऑफ किया वह पायलट दोनों लड़कों को बताने लगी कि आगे क्या किया जाना है. इसी बीच उसमें से एक लड़के ने बड़ी ही गलत हरकत कर दी. उसने प्लेन की ऊंचाई को बढ़ाने के लिए एयरक्राफ्ट की नाक को ऊपर की तरफ बहुत ज्यादा मोड़ दिया. इसकी वजह से 100 फीट की ऊंचाई तक पहुंचने के बाद ही प्लेन आउट ऑफ कंट्रोल हो गया.

महिला पॉयलट की मौके पर ही मौत
जैसे ही प्लेन आउट ऑफ कंट्रोल हुआ वह तत्काल खाई में गिरा और क्रैश हो गया. इस हादसे में महिला पायलट की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इन दोनों युवकों को गंभीर चोटें आई हैं. इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल संबंधित अथॉरिटी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news