Advertisement
photoDetails1hindi

पड़ोसी की इस हरकत से परेशान हुआ शख्स, उसके घर पर लिफाफे में भेज दी कुत्ते की 'गंदगी'

पालतू जानवर पालना लोगों का शौक बन गया है, लेकिन जब उसके ख्याल रखने की बात आती है तो लोग लापरवाही बरतते हैं. जानवरों को सैर पर ले जाते वक्त उनके द्वारा किया जाने वाला मल कहीं पर भी छोड़ देते हैं. कभी-कभी तो पालतू जानवर पालने वाले लोग किसी के घर या दुकान के बाहर ही मल करवा देते हैं. कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में एक मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने अपने पालतू जानवर को पड़ोस के घर के लॉन में मल करवा दिया.

 

पालतू जानवर टहलाते वक्त की ऐसी हरकत

1/5
पालतू जानवर टहलाते वक्त की ऐसी हरकत

एक शख्स तब बेहद गुस्सा हो गया, जब उसने देखा कि पड़ोस में रहने वाली महिला ने अपने पालतू जानवर को टहलाते वक्त उसके लॉन में मल करवा दिया. इस पर उसने सबक सिखाने के लिए मल को लिफाफे में भरकर अपने पड़ोसी को सख्त संदेश भेजा.

 

पड़ोसी को सबक सिखाने के लिए किया ऐसा

2/5
पड़ोसी को सबक सिखाने के लिए किया ऐसा

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में रहने वाले एशले मैके को अपने घर के सामने मौजूद लॉन बेहद पसंद है, लेकिन वह तब तंग आ गया जब उसने देखा कि पड़ोस में मौजूद कुत्ते के मालकिन उसके लॉन में मल त्याग करवा रही थी. उन्होंने फेसबुक पर वीडियो भी पोस्ट किया.

 

महिला के घर पर भेज दिया कुत्ते का मल

3/5
महिला के घर पर भेज दिया कुत्ते का मल

वीडियो में, महिला फुटपाथ पर खड़ी है, और कुत्ते का पट्टा पकड़ी हुई है क्योंकि उसका पालतू कुत्ता लॉन पर मल करने के लिए एक जगह की तलाश कर रहा है. फिर वह बिना मल उठाए चली जाती है. उसने कुत्ते के मल को उठाकर एक लिफाफे में डाल दिया.

 

फेसबुक पर शख्स ने पूरा वीडियो भी किया शेयर

4/5
फेसबुक पर शख्स ने पूरा वीडियो भी किया शेयर

उस लिफाफे को उसने पड़ोसी को मेल करते हुए लिखा, 'छोटे सफेद कुत्ते के मालिक के लिए, यह तुम्हारा है!' इसके बाद वह महिला के घर चला गया और पैकेट को मेलबॉक्स में छोड़ दिया. एशले ने कहा, 'यह देखने के बाद वह वापस नहीं आई. कुछ करना था और मुझे लगा कि यह सबसे अच्छा विकल्प है.'

 

लॉन के ओनर ने पोस्ट में लिखी ये बात

5/5
लॉन के ओनर ने पोस्ट में लिखी ये बात

मकान मालिक ने स्थानीय मीडिया से यह भी कहा कि पालतू जानवरों के मल को साफ करने के लिए पालतू जानवरों के मालिकों को जिम्मेदार होना चाहिए. उन्होंने समझाया, 'लोग कुत्ते के मल को दूसरों के घरों के सामने छोड़ रहे हैं, जोकि यह गलत बात है.'

ट्रेन्डिंग फोटोज़