Advertisement
trendingPhotos995429
photoDetails1hindi

Photos: कभी सुसाइड करना चाहती थी 'दाढ़ी-मूंछ वाली लड़की', फिर एक फैसले से यूं बदल गई जिंदगी

Harnaam Kaur Photos: क्या आपने कभी किसी लड़की को लड़कों की तरह दाढ़ी और मूंछ के साथ देखा है? अगर देखा भी होगा कि तो वह नकली होगा, लेकिन हम आपको एक ऐसे महिला शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चेहरे पर हमेशा दाढ़ी और मूंछ दिखाई देती है. ब्रिटेन में एक दुर्लभ बीमारी के कारण भारतीय मूल की एक लड़की के चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर बाल असामान्य तरीके से बढ़े. इस लड़की ने कई बार बाल कटवाया. इतना ही नहीं, हेयर रिमूवर जैसे चीजों को इस्तेमाल किया, लेकिन उसने अब वास्तविक जीवन जीने का फैसला ले लिया है.

महज 11 साल की उम्र में उगने लगी दाढ़ी

1/5
महज 11 साल की उम्र में उगने लगी दाढ़ी

डेलीमेल वेबसाइट के मुताबिक, हरनाम कौर के चेहरे पर दाढ़ी उगनी तब शुरू हुई जब वह महज 11 वर्षो की थी. पोलीसायस्टिक ओवरी सिंड्रोम के कारण उसकी दाढ़ी के बाल निकलने शुरू हुए. तुरंत ही बाल उसकी छाती और बाहें तक फैल गए जिससे स्कूल और राह चलते उसे तानों का सामना करना पड़ा.

जान से मारने की मिल चुकी है धमकी

2/5
जान से मारने की मिल चुकी है धमकी

हरनाम कौर अब जब 16 साल की थी तो उसे इंटरनेट पर जान से मारने की धमकी मिली थी. इससे पहले हरनाम अपने बालों के कारण शर्मिदा होती थी और सप्ताह में दो बार वैक्स और ब्लीचिंग व शेविंग भी करती थीं. उसके बाल घने होते गए और फैलते गए जिससे उसमें हीनता बोध घर कर गया और उसने अपने घर से बाहर जाना बंद कर दिया. खबर के मुताबिक, उन्होंने कई बार तो सुसाइड करने के बारे में भी सोचा.

कई बार लोग हरनाम को समझ बैठते हैं सरदार जी

3/5
कई बार लोग हरनाम को समझ बैठते हैं सरदार जी

तस्वीर देखने वालों को यही लगता है की ये कोई लड़का है, लेकिन यह सच नहीं है, बल्कि हकीकत कुछ और ही है. इसके साथ ही यह युवती जहां भी जाती तो अपनी दाढ़ी-मूंछो बिना कटवाए ही जाती है साथ ही सिर पर पगड़ी भी बांधती है जिसें देखने वाले एकबार तो सरदार जी समझ बैठते हैं.

प्रोफेशनल तौर पर यह काम करती हैं हरनाम

4/5
प्रोफेशनल तौर पर यह काम करती हैं हरनाम

बोल्ड अंदाज के लिए अब हरनाम की हर जगह वाहवाही हो रही है. वह एक मोटिवेशनल स्पीकर के साथ-साथ, सक्सेसफुल सोशल मीडिया स्टार व मॉडल हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 1 लाख 63 हजार फॉलोअर्स हैं. चेहरे पर दाढ़ी की वजह से गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी उनका नाम दर्ज है.

दुनियाभर में हो चुकी है हरनाम के बोल्डनेस की तारीफ

5/5
दुनियाभर में हो चुकी है हरनाम के बोल्डनेस की तारीफ

बीते साल उनकी तारीफ में बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर ने भी जमकर तारीफ की थी. कॉस्मो इंडिया के कवर पेज पर हरनाम कौर की तस्वीर भी छापी जा चुकी है. अब उनका नाम पूरी दुनिया जानती है. उन्होंने अपनी कमजोरी को ताकतवर हथियार बना लिया. यही कारण है कि अब लोग हरनाम के साथ सेल्फी लेने के लिए तरसते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़