Advertisement
photoDetails1hindi

Dreams: अगर आपको भी आते हैं इस तरह के सपने तो न करें नजरअंदाज, जान लें इन Dreams का मतलब

Dreams Signs And Symbols: आपको भी अक्सर सोते समय सपने आते होंगे लेकिन क्या आपने कभी सपनों के सिगनल्स को नोटिस किया है. हम अक्सर अपने सपनों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और उनमें छिपे मतलब को जानने की कोशिश नहीं करते हैं. लेकिन कुछ तरीकों के कॉमन सपने क्या दर्शाते हैं, इसके बारे में जानना वाकई में काफी इंटरेस्टिंग साबित होगा...

1/5

अगर आपने सपने में ढेर सारे पैसे देखे तो इसका मतलब जानकर आप भी सरप्राइज रह जाएंगे. सपने में पैसे दिखने का मतलब है कि आप अपनी लाइफ में सफलता पाना चाहते हैं. इतना ही नहीं बल्कि आपके मन में पावर हासिल करने की इच्छा भी पैदा हो रही है.

2/5

सपने अक्सर हमारे मन में चल रही दुविधा को दर्शाते हैं. अगर आपने सपना देखा कि आप कहीं खो गए हैं या किसी ऐसी जगह पर हैं जहां से बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल पा रहा है तो इसका मतलब है कि आप रियल लाइफ में जिस भी परिस्थिति में फंसे हुए हैं, आपको उस तरफ ध्यान देने की जरूरत है.

3/5

कभी न कभी तो आपने भी सपने में खुद को किसी ऊंची बिल्डिंग या पहाड़ से गिरते हुए देखा होगा. ये कॉमन ड्रीम आपके असुरक्षा के भाव को दर्शाता है. यानी आप इनसिक्योर फील कर रहे हैं. इसके अलावा इसका एक मतलब ये भी हो सकता है कि आप अपने एक्शंस से पैदा होने वाले संभावित खतरे के प्रति लापरवाह हैं.

4/5

लोगों की कभी-कभी सपने में किसी सेलिब्रिटी से मुलाकात हो जाती है या फिर इन फेमस हस्तियों से लोग बातचीत करने लगते हैं. अगर आपने भी ऐसा सपना कभी देखा है तो इसका मतलब है कि आप खास फील करना चाहते हैं या आपको लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने का मन है. 

5/5

अगर आपने सपने में खुद को उड़ते हुए देखा है तो इसके दो अर्थ निकल सकते हैं. सपने में आप उड़ते हुए खुश हैं तो आप अपने जीवन में आने वाले एक्सपीरियंस के लिए उत्साहित हैं. वहीं अगर सपने में आपको उड़ते हुए डर महसूस हो रहा है तो आप आने वाले नए एक्सपीरियंस के लिए चिंतित हैं या खौफजदा हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़