Advertisement
trendingPhotos1284063
photoDetails1hindi

Indian Railways: भारत के इन राज्यों के रेलवे स्टेशन हैं सबसे साफ, दिल खुश कर देंगी फोटोज

Cleanest Railway Stations: कभी न कभी तो आप सभी ने भारतीय रेलवे की ट्रेनों से सफर किया ही होगा. लेकिन क्या आपने कभी रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता पर गौर किया है. कुछ स्टेशन आपको गंदगी से भरपूर नजर आते होंगे तो कुछ की स्वच्छता देख आपका दिल खुश हो जाता होगा. जानते हैं भारत के कुछ सबसे साफ-सुथरे रेलवे स्टेशनों के बारे में...

1/5

पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर शहर जितना साफ है, उतना ही साफ जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन भी है. जयपुर राजस्थान का इकलौता स्टेशन है जहां एक दिन में 88 ब्रॉड गेज और 22 मीटर गेज गाड़ियां पहुंचती हैं और अपने गंतव्य के लिए निकलती हैं. ये रेलवे स्टेशन पर्यटन को भी बढ़ावा देता है.

2/5

जम्मू तवी, जम्मू और कश्मीर राज्य का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन है. ये रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे साफ रेलवे स्टेशनों में शामिल है. आपको बता दें कि कश्मीर घाटी जाने के लिए पर्यटक इसी स्टेशन का इस्तेमाल करते हैं. यहां की खूबसूरत वादियों की तरह ही जम्मू कश्मीर का ये रेलवे स्टेशन भी काफी साफ-सुथरा है.

3/5

भारत के आंध्र प्रदेश राज्य में स्थित विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन भी साफ-सफाई के मामले में इन स्टेशनों से पीछे नहीं है. आपको बता दें कि विजयवाड़ा के मंदिर काफी प्रसिद्ध हैं और लोग दूर-दूर से यहां पर दर्शन करने के लिए आते हैं.

4/5

जोधपुर रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे साफ रेलवे स्टेशनों में से एक है. इस स्टेशन के बारे में कहा जाता है कि यहां पर यात्रियों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलती हैं. स्वच्छता से लेकर रख-रखाव तक हर एक चीज पर अच्छी खासी नजर रखी जाती है.

5/5

हरिद्वार जंक्शन रेलवे स्टेशन हरिद्वार शहर का रेलवे स्टेशन है. हरिद्वार धार्मिक स्थलों के लिए काफी फेमस है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हरिद्वार जंक्शन रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे साफ रेलवे स्टेशनों की लिस्ट में शामिल है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़