Advertisement
photoDetails1hindi

ये हैं बिजनेसमैन कुमार मंगलम की बेटी, न सिर्फ सिंगर; बल्कि हैं एक बिजनेसवुमन

Who is Ananya Birla: अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) की सबसे बड़ी संतान अनन्या बिड़ला (Ananya Birla) है.  उन्हें हाल ही में उनके 25 वर्षीय भाई आर्यमान विक्रम बिड़ला के साथ आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) के निदेशक के रूप में शामिल किया गया. अनन्या और आर्यमान के शामिल होने से बिड़ला परिवार की पांचवीं पीढ़ी 60 अरब अमेरिकी डॉलर के बिजनेस एम्पायर में एंट्री कर रही है.

 

कौन हैं अनन्या बिड़ला?

1/5
कौन हैं अनन्या बिड़ला?

अनन्या या अनन्याश्री बिड़ला एक गायिका, गीतकार और बिजनेसवुमन हैं. उन्होंने 2016 में अपना डेब्यू सॉन्ग रिलीज किया. इसमें सीन किंग्स्टन, अफ्रोजैक और मूड मेलोडीज सहित पॉपुलर आर्टिस्ट के साथ काम किया.

क्या है अनन्या बिड़ला की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

2/5
क्या है अनन्या बिड़ला की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

अनन्या बिड़ला ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से पूरी की है. उन्होंने इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में भी अध्ययन किया है.

अनन्या बिड़ला का म्यूजिक कैरियर

3/5
अनन्या बिड़ला का म्यूजिक कैरियर

2020 में, अनन्या बिड़ला लॉस एंजिल्स में मेवरिक मैनेजमेंट के साथ साइन करने वाली पहली भारतीय बनीं.

अनन्या बिड़ला एक बिजनेसवुमन

4/5
अनन्या बिड़ला एक बिजनेसवुमन

अनन्या बिड़ला स्वतंत्र माइक्रोफिन (Svatantra Microfin) की संस्थापक हैं, जो ग्रामीण महिलाओं को माइक्रोफाइनेंस प्रदान करती है. वह Ikai Asai की संस्थापक और Mpower की सह-संस्थापक भी हैं.

अनन्या बिड़ला को मिले सम्मान और अवॉर्ड्स

5/5
अनन्या बिड़ला को मिले सम्मान और अवॉर्ड्स

अनन्या बिड़ला ने यंग बिजनेस पर्सन के लिए ET Panache Trendsetters of 2016 का पुरस्कार जीता है. उन्हें 2018 के जीक्यू के सबसे प्रभावशाली भारतीयों में से एक के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़