Optical Illusion: इस फोटो में छिपा हुआ है एक छाता, केवल 1% लोग ही 10 सेकेंड में कर पाए सॉल्व!
Advertisement
trendingNow11330402

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा हुआ है एक छाता, केवल 1% लोग ही 10 सेकेंड में कर पाए सॉल्व!

Solve The Puzzle: एक बड़ा ही मजेदार और मुश्किल ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो रहा है, जिसे सॉल्व (Solve) करने में किसी के भी पसीने छूट सकते हैं. इस फोटो में आपको एक छिपा हुआ छाता (Umbrella) ढूंढ निकालना है. 

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा हुआ है एक छाता, केवल 1% लोग ही 10 सेकेंड में कर पाए सॉल्व!

Briliant Can Spot: सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन्स पोस्ट किए जाते हैं. इनमें से बहुत से इल्यूजन्स को सुलझाते-सुलझाते आपका सिर चकराने लगता है लेकिन सही जवाब नहीं मिल पाता है. ऐसा ही एक कंफ्यूज (Confuse) कर देने वाला ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस पहेली को सॉल्व करने के लिए कई लोगों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया लेकिन कुछ लोग ही इसे सॉल्व कर जीनियस (Genius) लोगों में अपना नाम शामिल कर पाए.

10 सेकेंड में करें सॉल्व

इस फोटो में आपको कई चीजें एकसाथ दिख रही होंगी. इनमें जंगल, हरे भरे पेड़, कुछ जंगली जानवर समेत कुछ लोग भी शामिल हैं. इतनी सारी चीजों के बीच एक छतरी भी छिपी हुई है. लेकिन इस फोटो में जवाब ढूंढने से पहले अपने मोबाइल (Phone) में 10 सेकेंड का टाइमर सेट करना न भूलें. इस फोटो (Viral Photo) को लगातार गौर से देखने पर आपको जवाब मिल सकता है.

फोटो को लगातार गौर से देखें

अगर आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिला तो हम आपको एक हिंट दे देते हैं. फोटो के दाईं तरफ छाते को ढूंढने की कोशिश करें. अगर आपको बिना हिंट का यूज करे छाता दिख गया तो बधाई हो, आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज (Sharp) हैं. लेकिन अगर आपको सही जवाब नहीं मिल रहा है तो नीचे दी गई फोटो में छाते की लोकेशन (Location) देखें...

fallback

केवल 1% लोग हुए सफल!

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पहेली (Puzzle) को दिए गए समय में सॉल्व करने वाले लोग बहुत ही कम हैं. इस फोटो (Trending Photo) को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि छाता आपकी आंखों से बचता रहेगा. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन्स अक्सर सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) का दिल जीत लेते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news