Optical Illusion: जंगल में छिपकर सो रही है एक बिल्ली, 99% लोगों की आंखों ने खाया धोखा!
Advertisement
trendingNow11387067

Optical Illusion: जंगल में छिपकर सो रही है एक बिल्ली, 99% लोगों की आंखों ने खाया धोखा!

Test Your Brain: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के बाद लोग खुद को जीनियस समझने लगते हैं. ऐसा ही एक मजेदार लेकिन मुश्किल ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को खूब कंफ्यूज कर रहा है. इसमें आपको एक बिल्ली को ढूंढ निकालना है. 

Optical Illusion: जंगल में छिपकर सो रही है एक बिल्ली, 99% लोगों की आंखों ने खाया धोखा!

Spot Hidden Cat: सोशल मीडिया पर अलग-अलग ऑप्टिकल इल्यूजन्स वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ आपके दिमाग का टेस्ट लेते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. बहुत से लोग अपनी जी जान लगाकर इन पहेलियों (Puzzles) को सॉल्व करने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ ही तेज आईक्यू वाले लोग इन्हें सुलझाने (Solve) में कामयाब हो पाते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन से आपका ब्रेन टेस्ट लिया जाएगा. देखते हैं कि आप पास होते हैं या फेल... 

जंगल में छिपी है बिल्ली

इस फोटो में आपको एक घना जंगल (Forest) दिखाई दे रहा होगा. इस पजल को सॉल्व करने से पहले जान लें कि आपके सामने दो चैलेंज हैं, पहला इस फोटो में से एक सोती हुई बिल्ली को खोज निकालना और दूसरा सही जवाब को महज 15 सेकंड के अंदर ढूंढ निकालना. अगर आप इन दोनों शर्तों (Challenges) पर खरे उतरे तो आपके दिमाग का वाकई में कोई जवाब नहीं.

कंफ्यूज कर देगी पजल

आपको बता दें कि इस फोटो को लगातार गौर से देखने के बाद आपके जवाब मिलने की संभावना बढ़ सकती है. हालांकि ये पजल आपको लगातार कंफ्यूज भी करती रहेगी. अगर आपको फिर भी सही जवाब (Correct Answer) नहीं दिखा तो एक बार फोटो के बाईं तरफ जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. लेकिन फिर भी आप इस पहेली (Riddle) को नहीं सुलझा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में छिपी हुई बिल्ली को देखें. 

fallback

99% लोग हुए फेल!

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये फोटो खूब तेजी से वायरल हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ कुछ लोग (Social Media Users) ही इस पहेली को दिए गए समय में सॉल्व कर पाए. अगर आपने भी सही जवाब दिया है तो बधाई हो, आप भी तेज दिमाग वाले ब्रिलिएंट (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news