Optical Illusion: इस तस्वीर में एक मधुमक्खी को ढूंढना है, ऐसा करने वाले को मिलेगा इनाम!
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में एक मधुमक्खी को ढूंढना है, ऐसा करने वाले को मिलेगा इनाम!

Optical Illusion: यह बहुत ही मजेदार तस्वीर है. आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह मधुमक्खी कहां मौजूद है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि यह कहां है.

Optical Illusion: इस तस्वीर में एक मधुमक्खी को ढूंढना है, ऐसा करने वाले को मिलेगा इनाम!

Find Bee in the Photo: सोचिए अगर बहुत सारी मधुमक्खियां अगर कहीं दिख जाती हैं तो इस बात का अंदाजा हो जाता है कि यहां शहद मौजूद होगा. लेकिन सिर्फ एक मधुमक्खी होगी तो क्या होगा. इस बार हम ऑप्टिकल इल्यूजन में कुछ ऐसा ही लेकर आए हैं. इस तस्वीर में आपको एक मधुमक्खी ढूंढनी है. अगर आप ऐसा कर ले जाएंगे तो आपको इनाम मिलेगा. 

बहुत ही मजेदार तस्वीर है

दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें दिख रहा है कि एक आलीशान घर बना हुआ है और सामने हरा भरा दृश्य दिख रहा है. इसके अलावा कुछ पेड़ पौधे भी दिख रहे हैं. इसी बीच एक मधुमक्खी भी दिख रही है. तस्वीर में इसी मधुमक्खी को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

जवाब बता ले जाते हैं तो मिलेगा इनाम!
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह मधुमक्खी एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि घर के सामने से एक रास्ता भी गया हुआ है. साथ में ही घर के बगल में एक पेड़ भी दिख रहा है. लेकिन इन तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह मधुमक्खी नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह मधुमक्खी ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह मधुमक्खी बिलकुल सामने ही दिख रही है. ध्यान से देखिए तो घर के सामने बने पार्क के बीच में जो टोकरी रखी हुई है, उसी में यह मधुमक्खी बैठी हुई है. मधुमक्खी को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि मधुमक्खी कहां है.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news