Optical Illusion: पत्तों के बीच छिपा हुआ है एक गिरगिट, सिर्फ 9 सेकेंड में खोजने का चैलेंज; 99% लोग हुए फेल
Advertisement

Optical Illusion: पत्तों के बीच छिपा हुआ है एक गिरगिट, सिर्फ 9 सेकेंड में खोजने का चैलेंज; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Hidden Animal: शेयर की गई तस्वीर में एक जंगल का दृश्य दिखाया गया है जिसमें बिखरे पत्ते पूरे जंगल में फैले हुए देखे जा सकते हैं. लेकिन क्या आपने कुछ नोटिस किया?

Optical Illusion: पत्तों के बीच छिपा हुआ है एक गिरगिट, सिर्फ 9 सेकेंड में खोजने का चैलेंज; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Chameleon: ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें हैं जो आपकी बुद्धिमत्ता को चुनौती देती हैं और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती हैं. आपको बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन  तीन प्रकार के होते हैं, पहला शाब्दिक, दूसरा शारीरिक और तीसरा संज्ञानात्मक. शाब्दिक इल्यूजन वे तस्वीर होते हैं जो उन्हें बनाने वाली वस्तुओं से भिन्न होते हैं, शारीरिक इल्यूजन वे होते हैं जो आंखों के विशिष्ट भागों की अत्यधिक उत्तेजना से संबंधित होते हैं, और संज्ञानात्मक इल्यूजन वे होते हैं जो हमारे मस्तिष्क द्वारा बनाई गई धारणाओं से संबंधित होते हैं.

क्या तस्वीर में छिपे गिरगिट को देख सकते हैं?

ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को चुनौती देने और आपकी समस्या को सुलझाने के कौशल में सुधार करने का एक मजेदार तरीका हैं. ऊपर शेयर की गई तस्वीर में एक जंगल का दृश्य दिखाया गया है जिसमें बिखरे पत्ते पूरे जंगल में फैले हुए देखे जा सकते हैं. लेकिन क्या आपने कुछ नोटिस किया? यहां पर एक गिरगिट पत्तों में छिपा हुआ है, और इसे खोजने के लिए आपके पास 9 सेकंड हैं. इस तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौती आपके ऑब्जर्वेशन स्किल और बुद्धिमत्ता को परखने का एक शानदार तरीका है. हालांकि यह आपकी बुद्धि का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका माना जाता है.

आपके पास है सिर्फ 6 सेकेंड का वक्त

इस तस्वीर में चट्टानों के बीच एक गिरगिट छिपा हुआ है, और इसे खोजने के लिए आपके पास 9 सेकंड हैं. केवल बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल वाले ही समय सीमा के भीतर गिरगिट का पता लगाने में सक्षम होंगे. गिरगिट कुशलता से चट्टानों के साथ मिल-जुल गया है, जिससे पहली बार में नोटिस करना मुश्किल हो गया है. क्या आपको इस तस्वीर में गिरगिट मिला? तस्वीर को अच्छे तरीके से ध्यान दें और देखें कि क्या आप गिरगिट जैसा दिखने वाला कुछ भी देख सकते हैं. गिरगिट इस तस्वीर में पत्तियों के बीच कहीं भी पाया जा सकता है; सभी क्षेत्रों को अच्छी तरह से स्कैन करने के लिए ज़ूम इन और आउट करें. एक लाल घेरे में दाईं ओर गिरगिट को आप नीचे देख सकते हैं.

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news