Optical Illusion: क्या आप हैं जीनियस? पार्क में छिपे कुत्ते को 11 सेकेंड में खोजकर दिखाएं
Advertisement

Optical Illusion: क्या आप हैं जीनियस? पार्क में छिपे कुत्ते को 11 सेकेंड में खोजकर दिखाएं

Optical Illusion Challenge: आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए यह तस्वीर बेहद ही किफायती है. यह टेस्ट सिर्फ कुछ ही सेकेंड का है और अगर आप इसमें सफल होते हैं तो आप खुद को जीनियस कह सकते हैं. तो चलिए ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का प्रयास करें.

 

Optical Illusion: क्या आप हैं जीनियस? पार्क में छिपे कुत्ते को 11 सेकेंड में खोजकर दिखाएं

Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें हैं जो आपकी सोच को चुनौती देती हैं और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करती हैं. अक्सर ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जिसमें आपको किसी न किसी जानवर को खोजना होता है. पिछले दिनों हमने आपको कई जानवरों को खोजने का चैलेंज दिया और अब हम आपके लिए एक और चैलेंज लेकर आए हैं. आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए यह तस्वीर बेहद ही किफायती है. यह टेस्ट सिर्फ कुछ ही सेकेंड का है और अगर आप इसमें सफल होते हैं तो आप खुद को जीनियस कह सकते हैं. तो चलिए ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का प्रयास करें.

जीनियस समझने वाले लोगों के लिए चैलेंज

शेयर की गई तस्वीर में एक पार्क का दृश्य दिखाया गया है जिसमें आप एक बेंच और चारों ओर बहुत सारी हरियाली देख सकते हैं. आप कुछ दूरी पर दूसरी बेंच भी देख सकते हैं. केवल पार्क, पेड़ और बेंच ही ऐसी चीजें नहीं हैं जो इस तस्वीर में मौजूद हैं. इस तस्वीर में एक कुत्ता भी है और कुत्ते को खोजने के लिए आपके पास सिर्फ 11 सेकंड हैं. यदि आप खुद को जीनियस समझते हैं तो यह चैलेंज दिए गये समयावधि में पूरा करके दिखाएं. ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी चुनौतियां आपकी बुद्धि और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल दोनों का वैल्यूएशन करने का एक अच्छा तरीका हैं.

क्या आपने कुत्ते को 11 सेकंड में देखा?

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले तस्वीर में एक कुत्ता है और कुत्ते को पहली नजर में ढूंढ पाना एक टफ टास्क है. अच्छे ऑब्जर्वेशन स्किल वाले लोग जल्द से जल्द कुत्ते को खोजने में सफल हो सकते हैं, लेकिन जो इसके आदी नहीं हैं उनके लिए थोड़ी समस्या हो सकती है. कुत्ता तस्वीर में कहीं भी छिपा हो सकता है और आपको उसकी जगह का पता लगाना है और वो भी सिर्फ 11 सेकंड के भीतर. हमें विश्वास है कि कुछ यूजर्स ने पहले ही इस ऑप्टिकल इल्यूजन का हल खोज लिया होगा, लेकिन जो लोग अभी तक नहीं खोज पाए उनके लिए सॉल्यूशन भी है. कुत्ते को बेंच के दाहिनी ओर बैठे देखा जा सकता है. यह एक पग है और इसका चेहरा बेंच के हैंडल पर देखा जा सकता है.

fallback

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news