Optical illusion: हरे-भरे मैदान में छिपी हुई है एक भैंस, नहीं ढूंढ पाए 95% लोग; क्या आपने देखा?
Advertisement
trendingNow11534185

Optical illusion: हरे-भरे मैदान में छिपी हुई है एक भैंस, नहीं ढूंढ पाए 95% लोग; क्या आपने देखा?

Optical Illusion Hidden Buffalo: ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को उलझाकर रखती है और चीजों को देखने का नजरिया भी बदल सकती है. यूजर्स के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं है कि इल्यूजन को कुछ ही सेकेंड में ढूंढा जा सके.

 

Optical illusion: हरे-भरे मैदान में छिपी हुई है एक भैंस, नहीं ढूंढ पाए 95% लोग; क्या आपने देखा?

Optical illusion Find A Buffalo: कुछ तस्वीरें दिखने में बेहद ही सिंपल लगती हैं, लेकिन अगर आप डिटेल्स में जाएंगे तो समझ आएगा कि इसके अंदर कई सारी चीजें छिपी हुई हैं. यह लोगों को आसानी से नहीं समझ आएगा. ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को उलझाकर रखती है और चीजों को देखने का नजरिया भी बदल सकती है. यूजर्स के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं है कि इल्यूजन को कुछ ही सेकेंड में ढूंढा जा सके. इन दिनों आने वाले इल्यूजन तस्वीरों को दिए गए समय में ढूंढने का का चैलेंज दिया जाता है. ऑप्टिकल इल्यूजन आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को बेहतर बनाने में भी आपकी मदद करता है.

क्या आपने मैदान में भैंस को चरते हुए देखा?

रोजाना प्रैक्टिस किसी भी शख्स को ऑप्टिकल इल्यूजन की चुनौतियों को हल करने में एक एक्सपर्ट में बदल सकता है. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करना चाहते हैं? तो अभी इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को आजमाएं. आपके सामने एक भैंस को खोजने की चुनौती है और आपके पास इसे खोजने के लिए 9 सेकंड हैं. क्या आपने इस जानवर को हरे-भरे मैदान में देखा? ऑब्जर्व करने के सबसे बुनियादी तरीकों में से एक ऑप्टिकल इल्यूजन है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को पूरा करने के लिए शानदार ऑब्जर्वेशन स्किल होना चाहिए.

सिर्फ 5 प्रतिशत लोग ही कर पाए समाधान

तस्वीर पर पूरा ध्यान दें और देखें कि क्या आप भैंस को खोज सकते हैं, क्योंकि ऐसा दावा किया गया है कि अभी तक इस तस्वीर को सिर्फ 95 प्रतिशत लोग ही हल कर पाए हैं. क्या आप जानना चाहते हैं कि भैंस कहां पर है? तस्वीर के सेंटर में देखने के बजाए आपको थोड़ा दाहिने तरफ नजर दौड़ाना चाहिए. पेड़-पौधों के किनारे आपको गौर से देखना होगा, तभी आपको सही जगह पता चल पाएगी. भैंस को इस तस्वीर में खोज पाना आसान नहीं है. अगर दिए गए समय में ऐसा कर लेते हैं तो आप खुद को बेहद ही लकी समझिए. हल ढूंढने के लिए नीचे दिए गए तस्वीर को देखें.

fallback

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news