Optical Illusion: जंगल में छिपा हुआ है बड़ा सा जानवर, सिर्फ 7 सेकेंड में ढूंढने वाला कहलाएगा 'जीनियस'
Advertisement
trendingNow11520336

Optical Illusion: जंगल में छिपा हुआ है बड़ा सा जानवर, सिर्फ 7 सेकेंड में ढूंढने वाला कहलाएगा 'जीनियस'

Optical Illusion Hidden Animal: तस्वीर देखने के बाद यूजर्स का ध्यान भटक जाता है. यह दिमाग के लिए एक अच्छी एक्सरसाइज है. स्टडीज में यह बताया गया है कि ऑप्टिकल इल्यूजन का नियमित अभ्यास आपकी एकाग्रता और ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार करने में सहायक होता है.

 

Optical Illusion: जंगल में छिपा हुआ है बड़ा सा जानवर, सिर्फ 7 सेकेंड में ढूंढने वाला कहलाएगा 'जीनियस'

Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें होती हैं जो आपकी सोचने की शक्ति को चुनौती देती हैं. साथ ही आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती हैं. ऐसा माना जाता है कि ऑप्टिकल इल्यूजन तीन प्रकार के होते हैं. पहला लिटरल, दूसरा फिजियोलॉजिकल और तीसरा कॉग्नेटिव हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की सुंदरता यह है कि ऑब्जेक्ट सामने होते हुए भी सामने नहीं दिखाई देता. तस्वीर देखने के बाद यूजर्स का ध्यान भटक जाता है. यह दिमाग के लिए एक अच्छी एक्सरसाइज है. स्टडीज में यह बताया गया है कि ऑप्टिकल इल्यूजन का नियमित अभ्यास आपकी एकाग्रता और ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार करने में सहायक होता है.

क्या आपने जिराफ को इस तस्वीर में देखा?

शेयर की गई तस्वीर में एक जंगल का दृश्य देखा जा सकता है. आप घने जंगलों को देख सकते हैं, और सांवले रंग का आसमान तस्वीर की सुंदरता में और इजाफा करता है. इस तस्वीर में एक बड़ा जान छिपा हुआ है जिसको खोजने के लिए आपके पास सिर्फ  7 सेकंड है. ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion)जैसी चुनौतियां आपके ऑब्जर्वेशन स्किल के साथ-साथ आपकी बुद्धि का भी टेस्ट करता है. यह आपकी बुद्धिमता को परखने का एक अच्छा तरीका माना जाता है. इस तस्वीर में लगभग शाम होने वाली है, सूरज धीरे-धीरे डूब रहा है और ऐसे में जानवरों को खोजना बेहद ही मुश्किल है.

सिर्फ सात सेकेंड का है चैलेंज

आपको 7 सेकंड के भीतर एक जिराफ को खोजना है, और इस तस्वीर में जिराफ को पहचानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप तस्वीर को ध्यान से देखें और लंबे गर्दन वाले जिराफ को उसके आकार में ढूंढने की कोशिश करें. यह आपके ऑब्जर्वेशन स्किल की एक अच्छी परीक्षा होगी. चुनौती को पूरा करने के लिए आपको जिराफ को 7 सेकंड के भीतर ढूंढना होगा. क्या आपने अब तक जिराफ को देखा? अगर आपने अब तक जिराफ को नहीं देखा तो जिराफ को तस्वीर के बिल्कुल बीच में दो पेड़ों के पास देखा जा सकता है. ऐसे ही ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) के लिए बने रहे जी न्यूज के साथ...

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news