Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हुए हैं 10 जानवर, यकीन मानिए 15 सेकेंड में ढूढने वाला 'सुपर जीनियस'
Advertisement
trendingNow11268429

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हुए हैं 10 जानवर, यकीन मानिए 15 सेकेंड में ढूढने वाला 'सुपर जीनियस'

Optical Illusion: नीचे एक स्केच है जिसमें कम से कम 10 जानवर छिपे हुए हैं. हालांकि, इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास केवल 15 सेकंड हैं. नीचे दिए गए ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर पर एक नजर डालें.

 

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हुए हैं 10 जानवर, यकीन मानिए 15 सेकेंड में ढूढने वाला 'सुपर जीनियस'

Optical Illusion Find Hidden Animals: नीचे दी गई ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर (Optical Illusion Image) में कम से कम 10 जानवर छिपे हुए हैं. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए हैं. आप ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट लेने वालों की दुनिया की 10% आबादी में से एक हो सकते हैं, जिन्हें ऑप्टिकल इल्यूजन पिक्चर में कम से कम 10 जानवर या उससे भी ज्यादा जानवर मिल सकते हैं. नीचे दिए गए चित्र पर एक नजर डालें और उन सभी जानवरों को देखें जिन्हें आप केवल 15 सेकंड में ढूंढ सकते हैं.

नीचे दी गई तस्वीर एक प्रकार का ऑप्टिकल इल्यूजन स्केच है जो उजड़े हुए दृश्यों को दिखा रहा है या ऐसा लगता है कि चट्टानी सतह पर कुछ पेड़ उगाए गए हैं. आपने शुरुआत के 15 सेकेंड में कितने जानवरों को देखा? क्या यह तस्वीर आपके लिए बहुत क्लियर नहीं है? कई अन्य लोगों को सिर्फ 10 नहीं बल्कि 11 जानवर मिले हैं. हालांकि यह दुनिया की आबादी का केवल 0.1% हो सकते हैं. यदि आप अभी भी सफल नहीं हुए हैं, तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं.

fallback

आप जिन जानवरों की तलाश कर रहे हैं वे ये हैं:

तोता
मुर्गा
लोमड़ी
हाथी
घोड़ा
मगरमच्छ
बत्तख
हिरण

आपको एक शख्स की भी तलाश करनी होगी. क्या आपको वह शख्स मिला? वह बाईं ओर पेड़ के पास खड़ा हो सकता है. ऊपर बताए गए जानवर इमेज में हैं. आप उन्हें एक-एक करके ढूंढते रहिए. जानवरों और चट्टानों को खोजने के लिए पेड़ों को देखें. तस्वीर में ही हर जानवर मिल जाएगा. हमारा विश्वास करें, सभी जानवर हैं. हम आपको यह भी बताना चाहते हैं कि कई यूजर्स को ऑप्टिकल इल्यूजन पिक्चर में कहीं न कहीं मेंढक भी दिखाई दिया.

आइए हम आपकी और मदद करते हैं. इस तस्वीर में तोता भी दिखाई दे सकता है. जाहिर सी बात है कि तोते एक पेड़ पर पाए जाते हैं. तो तस्वीर में तोते की भी तलाश करें. तोते के पास आपको सांड भी मिल सकता है. तस्वीर में यह बिल्कुल साफ है. हाथी और हिरण एक दूसरे के बिल्कुल सामने हैं. हाथी और हिरण के पीछे एक मगरमच्छ दुबका हुआ है. उनके ऊपर, आप एक घोड़ा और एक हंस भी पा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news