Snowstorm: 81 साल का बुजुर्ग एक हफ्ते बर्फीले तूफान में फंसा रहा, लेकिन एक ट्रिक से खुद को जिंदा रखा..ऐसे बची जान
Advertisement
trendingNow11607486

Snowstorm: 81 साल का बुजुर्ग एक हफ्ते बर्फीले तूफान में फंसा रहा, लेकिन एक ट्रिक से खुद को जिंदा रखा..ऐसे बची जान

Inspirational Story: इस बुजुर्ग शख्स की कहानी दुनिया भर में लोगों के लिए प्रेरणा बनी हुई है कि कैसे उन्होंने इस उम्र में भी अपनी जान बचा ली है. हैरानी की बात यह है कि उन्हें रोज लग रहा था कि वह अब जिंदा नहीं बचेंगे लेकिन अपनी इच्छाशक्ति और अपनी बुद्धिमानी से उन्होंने मौत को मात दे दी है और वापस आ गए हैं.

Snowstorm: 81 साल का बुजुर्ग एक हफ्ते बर्फीले तूफान में फंसा रहा, लेकिन एक ट्रिक से खुद को जिंदा रखा..ऐसे बची जान

Snowstorm In California America: संघर्ष और इच्छाशक्ति की कई कहानियां आपने खूब पढ़ी होंगी और यह भी देखा होगा कि कैसे तबाही के बीच लोग अपनी जान बचा लेते हैं. हालांकि कई बार यह सौभाग्य पर भी निर्भर करता है लेकिन लोगों को अंतिम समय तक कोशिश नहीं छोड़नी चाहिए. इसका एक जीता जागता उदाहरण सोशल मीडिया पर इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है जब 81 साल के एक बुजुर्ग शख्स ने भीषण बर्फीले तूफान के बीच सात दिनों तक खुद को जिंदा रखा और बच कर चले आए हैं.

अचानक मौसम खराब हो गया
दरअसल, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैरी जौरेट नामक एक 81 साल के शख्स 24 फरवरी को कैलिफोर्निया के बिग पाइन से निकलकर नेवादा के गार्डनरविले जा रहे थे. ठीक इसी दौरान अचानक मौसम खराब हो गया और रास्ते में ही बर्फबारी शुरू हो गई. मौसम इतना खराब हो गया कि बर्फीला तूफान आ गया. जैरी की SUV गाड़ी गिल्बर्ट पास के बीच में ही बर्फ के ढेर में फंस गई और काफी कोशिश करने के बाद भी वे वहां से निकल नहीं पाए.

उनकी गाड़ी धंसती चली गई
वे गाड़ी में बैठ गए और इंतजार करने लगे कि बर्फबारी जब थम जाए तो वे वहां से निकलें लेकिन ऐसा नहीं हुआ. धीरे-धीरे बर्फबारी में ही उनकी गाड़ी धंसती चली गई और उनकी स्थिति बद से बदतर होती चली गई. वे एक हफ्ते तक गाड़ी में फंसे रहे. रिपोर्ट्स के मुताबिक वे गणित के प्रोफेसर और नासा के पूर्व कर्मचारी भी रहे हैं. 

बैटरी पावर का इस्तेमाल
उन्होंने अपने आप को बचाए रखने के लिए कुछ ट्रिक का इस्तेमाल किया. उन्होंने थोड़े-थोड़े समय पर स्नैक्स खाना शुरू किया. खुद को और गाड़ी को गर्म रखने के लिए उन्होंने बैटरी पावर का इस्तेमाल करते थे. साथ ही वे कैंडी और क्रोइसैन्ट भी खा लिया करते थे. 

इतना ही नहीं कभी-कभी वे गाड़ी की खिड़कियां खोलकर बर्फ भी खा लिया करते थे. आखिरकार करीब सात दिन फंसे रहने के बाद उनका संपर्क काउंटी शेरिफ कार्यालय के अधिकारियों से हो गया और उन्हें तलाशा गया. वे जिंदा तो बच गए लेकिन उनकी तबीयत काफी खराब हो गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news