ऑक्टोपस का ये वीडियो देख लेंगे तो गिरगिट को भूल जाएंगे, चुटकी बजाते ही बदल लेता है रंग
Advertisement
trendingNow11980845

ऑक्टोपस का ये वीडियो देख लेंगे तो गिरगिट को भूल जाएंगे, चुटकी बजाते ही बदल लेता है रंग

Octopus Changing Color: वीडियो में आप यह देख सकते हैं कि कैसे एक ऑक्टोपस अपनी स्किन के कलर को चुटकी बजाते ही बदल देता है. वह अपने रंगों को बदलता है और फिर समुद्र के अंदर रेंगने लगता है.

ऑक्टोपस का ये वीडियो देख लेंगे तो गिरगिट को भूल जाएंगे, चुटकी बजाते ही बदल लेता है रंग

Octopus Viral Video: ऐसे कई जानवरों के वीडियो हैं जो हमें न सिर्फ हैरान करते हैं बल्कि प्रकृति से जुड़कर हमें सोच में डाल देते हैं. हाल ही में एक ऑक्टोपस का वीडियो सामने आया है. यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप यह देख सकते हैं कि कैसे एक ऑक्टोपस अपनी स्किन के कलर को चुटकी बजाते ही बदल देता है. वह अपने रंगों को बदलता है और फिर समुद्र के अंदर रेंगने लगता है. उसे देखकर हर किसी की आंखें फटी की फटी रह जाती है. वीडियो को इंस्टाग्राम पर @octonation हैंडल से पोस्ट किया गया था. इसे ओरिजनली इब्राहिम एलहरिरी द्वारा रिकॉर्ड किया गया था.

क्या आपने अब तक ऐसे ऑक्टोपस को देखा?

क्लिप में आप एक ऑक्टोपस को एक चट्टान के चारों ओर लिपटे हुए देख सकते हैं. कुछ ही सेकंड में यह चट्टान के ऊपर बैठ जाता है और फिर उसकी के रंग को कॉपी कर लेता है. इतना ही नहीं, जैसे वह आगे की तरफ बढ़ता है तो वह बिल्कुल चट्टानों में छिप जाता है और अपने रंगों को बदल लेता है. अपना रंग बदलकर उसने कैमरे को भी धोखा दे दिया. वह अन्य चट्टानों के साथ भी यही प्रक्रिया दोहराता है. उसे कलर बदलने में पल भर का भी समय नहीं लिया. पोस्ट के कैप्शन में इस पेज ने जानकारी दी कि  "क्रोमैटोफोर छोटी होती हैं, ये अपनी कोशिकाओं, मांसपेशियों और तंत्रिकाओं को नियंत्रित रखती हैं. रंग के साथ-साथ अपने मांसपेशियों को फैला या सिकोड़ सकती हैं."

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को पांच दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे दो लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. शेयर पर हजारों कमेंट्स भी हैं. कई लोग क्लिप को देखकर इम्प्रेस हो गए. इस वीडियो के बारे में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. एक व्यक्ति ने लिखा, "यह गिरगिट से भी ज्यादा रंग बदल रहा है." वीडियो पर एक अन्य यूजर ने लिखा, "हे भगवान, यह शानदार है." तीसरे ने पोस्ट किया, "यह न सिर्फ रंग बदल रहा है बल्कि बनावट भी बदल रहा है. यह जंगली है." चौथे ने कहा, "मैं इन प्राणियों से बेहद प्यार करता हूं. यह तो बहुत अनोखा है."

Trending news