House purchase 25 lakh offer: यहां बसा लें अपना घर और खड़े-खड़े गिन लें 25 लाख रुपये नकद, सरकार दे रही है ये मौका
Advertisement
trendingNow11451849

House purchase 25 lakh offer: यहां बसा लें अपना घर और खड़े-खड़े गिन लें 25 लाख रुपये नकद, सरकार दे रही है ये मौका

Town Presicce: सरकार इस जगह को बसाने के लिए 25 लाख रुपये दे रही है, ये राशि दो हिस्‍सों में दी जाएगी. पहली इंस्टॉलमेंट घर खरीदने के लिए मिलेगी, वहीं दूसरी इंस्टॉलमेंट घर में काम कराने के लिए. 

House purchase 25 lakh offer: यहां बसा लें अपना घर और खड़े-खड़े गिन लें 25 लाख रुपये नकद, सरकार दे रही है ये मौका

New settlers Offer: सरकार खूबसूरत शहर में बसने के लिए लोगों को करीब 25 लाख रुपये का भारी भरकम ऑफर दे रही है और ये पूरा अमाउंट भी लाभार्थी को नकद दिया जाएगा. ये अमाउंट दो बार में दिया जाएगा. पहली इंस्टॉलमेंट से आप घर खरीद सकेंगे. वहीं, दूसरी इंस्टॉलमेंट से आप घर में बाकी के काम करा सकते हैं. दरअसल, ये शहर ऐतिहासिक तौर पर अद्भुत वास्तुकला का केंद्र रहा है और अब धीरे-धीरे लोग यहां से दूर जा रहे हैं, इसलिए इसे फिर से बसाने की योजना बनाई जा रही है. जिससे शहर बसने के बाद यहां पर आने वाले पर्यटकों को घूमने का मौका मिलें.  

कितने में खरीद सकते हैं घर

इस एरिये में घर की कीमत लगभग 25 हजार डॉलर है, जो कि 21,000 पाउंड से कुछ ज्‍यादा होती है. इस अमाउंट में आप यहां 500 वर्ग फुट का घर खरीद सकेंगे. इसके पास में सालेंटो शहर है, जहां आपको सुंदर साफ पानी और सांता मारिया डि लेउका (santa maria di leuca) का समुद्र तट देखने को मिल जाएगा. 

खाली हो रहा शहर

ऐसा कहा जाता है कि ये शहर अद्भुत वास्तुकला का केंद्र रहा है, फिर भी धीरे-धीरे खाली हो रहा है. इसी वजह से इस तरह की पॉलिसी बनाई गई है, जिससे सरकार उन लोगों को 30,000 यूरो तक का पेमेंट करेगी, जो यहां रहने के इच्‍छुक हैं और इन घरों में से किसी एक को खरीदना चाहते हैं.

कैसे मिलेगा पेमेंट?

सरकार इस अमाउंट को दो बार में देगी. पहली इंस्टॉलमेंट पुराने घर को खरीदने के लिए मिलेगी और दूसरी इंस्टॉलमेंट उस घर को तैयार करने के लिए दी जाएगी. आपको बता दें कि इस बारे में ज्‍यादा जानकारी निकल कर नहीं आई है क्योंकि इन सौदों को अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन आप टाउन हॉल की वेबसाइट पर जल्‍द ही इसके बारे में और ज्‍यादा पता लगा सकते हैं. यहां वर्तमान में 9 हजार लोग बसे हुए हैं. 

लोगों नहीं रहते हैं

इस योजना को दक्षिण-पूर्व इटली के प्रेसिसे शहर में चलाया जा रहा है. अल्फ्रीडो पलीसी जो यहां के नगर परिषद के सदस्य हैं उन्‍होंने मीडिया को बताया है कि ये प्राचीन शहर अपनी खूबसूरती और विरासत के लिए मशहूर रहा है, लेकिन कुछ दशकों से यहां लोगों की संख्‍या कम होती जा रही है और यहां के घर खाली पड़े हैं. इस वजह से नए लोगों को बसाने के लिए इस योजना के तहत प्रेरित किया जा रहा है. यहां आसपास का प्राकृतिक सौंदर्य अद्भुत है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news