Google में नौकरी लगने के बाद घर गया शख्स, मम्मी और पत्नी का रिएक्शन देखकर रह गया दंग
Advertisement

Google में नौकरी लगने के बाद घर गया शख्स, मम्मी और पत्नी का रिएक्शन देखकर रह गया दंग

Google Job: केरल के एक व्यक्ति की ऐसी ही एक कहानी, जिसने कई असफल प्रयासों के बाद Google में अपनी सपनों की नौकरी हासिल की, इंटरनेट को एक नया प्रेरणादायक मंत्र दे रही है.

 

Google में नौकरी लगने के बाद घर गया शख्स, मम्मी और पत्नी का रिएक्शन देखकर रह गया दंग

Kerala Man Surprises His Mother: अपने सपनों की नौकरी पाना आसान नहीं है क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत, धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है. भले ही कोई शुरुआत में असफल हो जाए, लेकिन कोशिश करते रहना जरूरी है, क्योंकि सफलता का स्वाद रिजेक्शन के बाद ज्यादा मीठा लगता है. केरल के एक व्यक्ति की ऐसी ही एक कहानी, जिसने कई असफल प्रयासों के बाद Google में अपनी सपनों की नौकरी हासिल की, इंटरनेट को एक नया प्रेरणादायक मंत्र दे रही है. सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों की खूबसूरत प्रतिक्रिया को भी मोबाइल कैमरे में कैद किया जब उन्होंने उन्हें खुशखबरी दी.

गूगल में लगी जॉब तो आया ऐसा रिएक्शन

UI/UX डिजाइनर और राइटर एडविन रॉय नेटो (Advin Roy Netto) को हाल ही में एक प्रोडक्ट डिजाइनर के रूप में Google में नौकरी की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि कैसे उन्हें 2013 के बाद से कई बार टेक दिग्गज द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था, लेकिन वह कोशिश करते रहे. उन्होंने अपने कौशल पर काम करना जारी रखा और फिर तब तक कोशिश करते रहे जब तक कि उन्हें Google में नौकरी की पेशकश नहीं की गई. जब उन्होंने आखिरकार इंटरव्यू क्लियर कर लिया, तो उन्होंने अपनी मां और पत्नी की प्रतिक्रियाओं को कैद कर लिया, जो खुशी से झूम उठी थीं.

 

 

इंस्टाग्राम पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक वीडियो में एडविन रॉय नेटो मोबाइल कैमरा ऑन करके अपनी मां के करीब जाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो उनके पालतू कुत्ते को पकड़े हुए है. वह पूछती है, 'तुम मुस्कुरा क्यों रहे हो?' जिस पर उसकी पत्नी पूछती है, 'क्या तुम्हारा सेलेक्शन गूगल में हो गया?' जब वह हां कहता है तो उसकी मां कुत्ते के साथ खुशी से डांस करती है, जबकि उसकी पत्नी उसे गले लगाकर बधाई देती है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'मैं 2013 से गूगल में आवेदन कर रहा हूं. मैंने हर साल आवेदन किया. हर साल, जब मुझे कोई जवाब नहीं मिला.मैं तो सोचता हूं कि मेरे साथ क्या गलत हुआ है.'

उन्होंने लिखा, 'मैंने अपने रिज्यूमे और पोर्टफोलियो में बदलाव करने की कोशिश की और फिर से कोशिश की. एक निश्चित बिंदु के बाद मुझे लगा कि मेरे पास एक प्रतिष्ठित डिजाइन कॉलेज से डिग्री नहीं है, जो एक कारण हो सकता है. उस पर मेरा कंट्रोल नहीं है, लेकिन मेरे पोर्टफोलियो में सुधार और फिर से शुरू करने पर मेरा कंट्रोल है. कई असफल प्रयासों के बाद अब मैं यहां हूं.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news