Glass Artwork: कांच पर हथौड़ी मारकर ऐसी तस्वीर बना दी, यकीन करना होगा मुश्किल!
Advertisement
trendingNow11414264

Glass Artwork: कांच पर हथौड़ी मारकर ऐसी तस्वीर बना दी, यकीन करना होगा मुश्किल!

Niall Shukla Art: इस तस्वीर की खास बात यह है कि इतनी शानदार बनी है कि कोई बता नहीं सकता है कि इन्हें इस तरह हथौड़ी मारकर बनाया गया है. ऐसा लग रहा है कि किसी प्रिंटिंग मशीन से इसकी छपाई हुई है.

Glass Artwork: कांच पर हथौड़ी मारकर ऐसी तस्वीर बना दी, यकीन करना होगा मुश्किल!

Man Made Artwork On Glass Breaking: अभी हाल ही में जहां एक लड़की का वीडियो सामने आया था जिसमें लड़की ने एक हाथ से एक बार में देश के 15 महापुरुषों की तस्वीर बना दी थी. ऐसी ही और दिल को हिला देने वाले टैलेंट का कारनामा सामने आया है जिसमें एक लड़के ने कांच पर हथौड़ी मारकर उसे ऐसा तोड़ा कि उस पर ऐसी शानदार तस्वीर बन गई कि कोई बड़ी से बड़ी पेंटिंग भी फेल हो जाएगी.

टूटे कांच की पेंटिंग...
दरअसल, देश दुनिया में इतने टैलेंटेड लोग हैं जिनका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. लेकिन जबसे सोशल मीडिया का दौर आया है तबसे भले ही उनके काम लोगों के सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में यह वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स टूटे कांच की पेंटिंग बनता हुआ दिख रहा है. इस शख्स का नाम नयाल शुक्ला बताया जा रहा है और आय टूटे कांच के पेशेवर आर्टिस्ट हैं.

ठोंक-ठोंककर कांच पर दरारें 
वीडियो में दिख रहा है कि आर्टिस्ट एक बड़े से कांच के टुकड़े को पटकते हुए दिखाई दे रहे हैं. उसे फिर हथौड़ी और कुछ और छोटे औजारों के साथ ठोंक-ठोंककर कांच पर दरारें डाल रहे हैं. धीरे-धीरे कांच के कुछ हिस्से पर इतनी दरारें आई कि वे चकनाचूर दिखाई देने लगीं. इतना ही नहीं इसके सतह ही वे एक शानदार आकृति की शक्ल में आने लगीं. 

इसे ग्लास आर्ट कहते हैं
आखिर में आर्टिस्ट ने जब उसे बना लिया और जब उस पूरे कांच का स्वरूप दिखाया गया तो लोग दंग रह गए. हथौड़े से मारकर जो दरारें कांच पर पैदा हुईं थी उससे एक बेहद खूबसूरत चेहरा उभरकर सामने आ गया. बताया जाता है कि इसे ग्लास आर्ट कहते हैं. कई बार तो सिर्फ एक ही कलाकृति को तैयार करने के लिए बहुत सारे कांच के बड़े टुकड़ों को तोड़ दिया जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news