Innocent Man: गलती से तीस साल जेल में रहा निर्दोष आदमी, रिहा होते ही मौत हो गई
Advertisement
trendingNow11425449

Innocent Man: गलती से तीस साल जेल में रहा निर्दोष आदमी, रिहा होते ही मौत हो गई

Court Desicion: हैरानी की बात यह है कि कोर्ट ने करीब तीस साल बाद अपना ही फैसला बदल दिया. इस फैसले में साफ कहा गया कि शख्स को गलती से दोषी करार दिया गया था. हालांकि जेल से रिहा हुआ शख्स ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाया. 

Innocent Man: गलती से तीस साल जेल में रहा निर्दोष आदमी, रिहा होते ही मौत हो गई

Man Died After Release From Jail: क्राइम और कोर्ट के कई रोचक मामले दुनियाभर से सामने आते रहते हैं. तमाम देशों में गलत कामों की सजा भी दी जाती है. लेकिन सोचिए किसी आदमी को जेल में तीस साल बिताना पड़े और वह भी बिना किसी क्राइम किए हुए तो यह शायद उसके जीवन की सबसे बड़ी त्रासदी होगी. इतना ही नहीं वह शख्स जेल से निकलकर आए और उसकी मौत हो जाए तो यह भयावह बात होगी.

तीस साल की सजा काटकर बाहर आए
दरअसल, अमेरिका के टेनेसी शहर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स की मौत हुई तो उसके जीवन की कहानी दुनियाभर में वायरल हुई. मिरर की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम क्‍लाउड फ्रांसिस गारेट है जिनकी हाल ही में मौत 65 साल की उम्र में हुई है. वे टेनेसी के ही रहने वाले थे. वे कुछ महीने पहले ही जेल से तीस साल की सजा काटकर बाहर आए थे. उनकी मौत बीमारी के चलते हुई है. 

वह बार बार कहता रहा कि..
रिपोर्ट के मुताबिक तीस साल पहले यह शख्स अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घर में था और वहां आग लग गई थी. उस समय आरोप लगा कि इसने जानबूझकर आग लगाई है क्योंकि इस घटना में इसकी गर्लफ्रेंड की मौत हो गई थी. वह बार बार कहता रहा कि उसने आग नहीं लगाई बल्कि वह सो रहा था. लेकिन उसे दोषी करार दिया गया और सजा भी सुनाई गई. 

कोर्ट ने पूरा निर्णय पलट दिया
सजा काटने के अंतिम समय में शख्स के परिवार ने किसी साक्ष्य की बदौलत कोर्ट में इस पर चुनौती दी तो कोर्ट ने पूरा निर्णय पलट दिया और उसे बेकसूर बताते हुए उसे रिहा कर दिया. लेकिन उसके जेल से बाहर आते ही कुछ ही महीनों में उसकी मौत हो गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news