आजादी का जीता-जागता नजारा हुआ कैमरे में कैद, ये मार्मिक वीडियो कर देगा भावुक
Advertisement
trendingNow11669651

आजादी का जीता-जागता नजारा हुआ कैमरे में कैद, ये मार्मिक वीडियो कर देगा भावुक

Viral Video: सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ दिल को सुकून देतें हैं, कुछ चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं तो कुछ बेहद ही अलग होते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें आपको एक शख्स का दुनिया से अलग अंदाज देखने को मिलेगा.

आजादी का जीता-जागता नजारा हुआ कैमरे में कैद, ये मार्मिक वीडियो कर देगा भावुक

Viral Video: सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ दिल को सुकून देतें हैं, कुछ चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं तो कुछ बेहद ही अलग होते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें आपको एक शख्स का दुनिया से अलग अंदाज देखने को मिलेगा. इस वीडियो में एक शख्स को पिंजरे में कैद पक्षियों को आजाद करते देखा जा सकता है.

यह तो सबको पता है कि स्वतंत्रता एक मौलिक अधिकार है और आजाद रहना एक वरदान है. कल्पना कीजिए कि आप एक पिंजरे के अंदर हैं और मुक्त होने की तीव्र इच्छा रखते हैं! हम कई ऐसे बहेलिए भी देखते हैं जो पिंजरे में बंद पक्षियों को बेचते हैं. वे आमतौर पर पिंजरे में बंद पक्षियों को बेचने के लिए सड़कों और गलियों में घूमते हैं.

हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें एक कार में एक आदमी और एक बहेलिया सड़क पर बैठा हुआ दिख रहा है और वह पक्षियों को उस आदमी को सौंप रहा है जो उन्हें आजाद करने वाला है.

वीडियो को B&S @_B___S द्वारा ट्विटर पर कैप्शन के साथ शेयर किया गया है, "यह आदमी पक्षियों को सिर्फ उन्हें आज़ाद करने के लिए खरीद रहा है".

यह एक सराहनीय प्रयास है और इसका अनुकरण किया जाना चाहिए. वास्तव में लोगों को पिंजरे में बंद पक्षियों और जानवरों को खरीदना बंद कर देना चाहिए क्योंकि जब खरीद बंद हो जाएगी तो पक्षियों और जानवरों को पकड़ना और पिंजरा लगाना भी बंद हो जाएगा.

Trending news