सिर्फ शराब पीता है ये कुत्ता, दुनिया का पहला जानवर..इस लत के लिए शुरू हुआ इलाज
Advertisement
trendingNow11649276

सिर्फ शराब पीता है ये कुत्ता, दुनिया का पहला जानवर..इस लत के लिए शुरू हुआ इलाज

Alcoholic Dog: कोको नाम के इस कुत्ते की कहानी बड़ी ही विकट है. दो साल के कोको को शराब की लत लग गई क्योंकि उसका मालिक सोने से पहले थोड़ी सी शराब छोड़ देता था. उसे क्या पता था कि यह आगे चलकर एक ऐसी घटना को जन्म देगा जिसके बारे में कल्पना नहीं की जा सकती है. 

सिर्फ शराब पीता है ये कुत्ता, दुनिया का पहला जानवर..इस लत के लिए शुरू हुआ इलाज

Coco The Labrador: आपने इंसानों में शराब की लत लगते हुए देखा होगा, लेकिन सोचिए किसी जानवर में अगर शराब की लत लग जाए तो वह क्या करेगा. एक ऐसे ही कुत्ते की कहानी आपको विचलित कर देगी जो सिर्फ शराब ही पीता है. वह कुत्ता इतना बड़ा शराबी हो गया है कि उसकी शराब की लत खत्म करने के लिए उसका इलाज शुरू किया गया है. यह दुनिया का पहला जानवर होगा जिसके लिए इस तरह का इलाज किया जा रहा है.

दरअसल, यह घटना इंग्लैड में प्लायमाउथ शहर की है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कुत्ते का नाम कोको है. हैरानी की बात है कि लैब्राडोर नस्ल के इस कुत्ते के मालिक के मर जाने के बाद यह कुत्ता शराब का आदी बन गया है. इस कुत्ते को शराब का आदी भी उसके मालिक ने भी बनाया है. बताया गया कि इसका मालिक शराब का बहुत बड़ा आदी था और वह सोने से पहले कुछ शराब छोड़ देता. उसी शराब को यह कुत्ता पीने लगा और धीरे-धीरे यह भी शराब का आदी हो गया.

हालत यह हो गई कि यह कुत्ता बिना शराब पिए रह नहीं सकता था. एक दिन अचानक इसके मालिक की मौत हो गई. मालिक की मौत के बाद भी इस कुत्ते ने इतना शराब पी लिया कि उसे होश नहीं रहा. आसपास के लोगों ने जब यह सब देखा तो उनके भी होश उड़ गए.

मालिक की मौत के कुछ दिन बाद इस कुत्ते का इलाज वहां की एक स्थानीय संस्था ने शुरू कराया. डॉक्टरों ने बड़ा ही चौंकाने वाला खुलासा किया. डॉक्टरों ने कहा इस कुत्ते को कई प्रकार के रोग हो चुके हैं और यह शायद दुनिया का ऐसा पहला कुत्ता होगा जिसकी शराब की लत छुड़ाने के लिए इलाज किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news