Knowledge News: हलवाई को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? नहीं जानते होंगे आप ऐसे सवालों के जवाब
Advertisement
trendingNow11337723

Knowledge News: हलवाई को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? नहीं जानते होंगे आप ऐसे सवालों के जवाब

Interesting News: सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई सवाल मौजूद हैं जिनके बारे ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है. यह बेहद ही आम सवाल है और अक्सर हम आस-पास यूज भी करते हैं लेकिन जानते नहीं हैं. 

Knowledge News: हलवाई को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? नहीं जानते होंगे आप ऐसे सवालों के जवाब

Interesting Knowledge News: शादी-पार्टी या फिर किसी इवेंट में आप हलवाई से खाना जरूर बनवाते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि उन्हें आप अंग्रेजी में क्या कहेंगे? क्यों सोच में पड़ गए न? सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई सवाल मौजूद हैं जिनके बारे ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है. यह बेहद ही आम सवाल है और अक्सर हम आस-पास यूज भी करते हैं लेकिन जानते नहीं हैं. हलवाई को कुछ लोग अंग्रेजी में भी Halwai लिख देते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं मालूम होता कि इंग्लिश में क्या बुलाया जाएगा. चलिए आज हम आपको बतलाते हैं कि अंग्रेजी में इस शब्द का क्या जवाब होगा.

क्या बता सकते हैं हलवाई शब्द की इंग्लिश?

ऐसे सवाल कई बार यूपीएससी या फिर सरकारी नौकरी की परीक्षा पूछे जाते हैं. हालांकि, इन बातों को हम अक्सर इग्नोर कर देते हैं, इस वजह अनजान रहते हैं. अच्छी बात यह है कि आज के दौर में इंटरनेट पर इन सवालों के जवाब मौजूद हैं, लेकिन पता करने के हिम्मत नहीं करते. इन ट्रिकी सवालों का जवाब दे पाना हर किसी के बस की बात नहीं. शादी या फिर मिठाई-रेस्टोरेंट की दुकान पर पकवान बनाने वाले हलवाई को अंग्रेजी में Confectioner कहते हैं. क्यों क्या आपने पहले इस वर्ड को सुना है? जरूर सुना होगा लेकिन आपको क्लियर पता नहीं था.

पहले शायद ही सुना होगा आपने

आपको बता दें कि Confectioner से ही confectionery बना हुआ है, जिसका मतलब मिष्‍ठान बेचने वाली दुकान है. हालांकि, इस बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं और स्वीट शॉप या फिर स्वीट शॉपकीपर कहकर बुलाते हैं, लेकिन हलवाई का सही अंग्रेजी शब्द Confectioner होता है. अगली बार से आप जब भी हलवाई शब्द इंग्लिश में बोलना चाहेंगे तो इस वर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये सवाल उम्मीदवारों का प्रेसेंस ऑफ माइंड, जनरल नॉलेज और कॉन्फिडेंस को चेक करने के लिए पूछे जाते हैं. अगली बार कुछ नए शब्द के साथ आएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news