King Cobra ने पानी से किया नेवले पर अटैक, आखिर में जो हुआ उसे जरूर देखना चाहिए
Advertisement
trendingNow11398961

King Cobra ने पानी से किया नेवले पर अटैक, आखिर में जो हुआ उसे जरूर देखना चाहिए

King Cobra Video: आपने सांप और नेवलों के बीच लड़ाई के कई वीडियो देखे होंगे लेकिन सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया. मटमैले पानी में सांप और नेवले के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी जा सकती है.

 

King Cobra ने पानी से किया नेवले पर अटैक, आखिर में जो हुआ उसे जरूर देखना चाहिए

King Cobra Fight Video: किंग कोबरा सबसे विषैला सांप है जो मिनटों में इंसानों को मारने में सक्षम है जबकि अगर बात नेवले की करें तो यह छोटे पैरों वाला एक छोटा स्तनपायी जीव है, फिर भी यह खतरनाक सांप का मुकाबला कर सकता है. आपने सांप और नेवलों के बीच लड़ाई के कई वीडियो देखे होंगे लेकिन सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया. मटमैले पानी में सांप और नेवले के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी जा सकती है. जिस किसी ने भी इस वीडियो को देखा, उसके रोंगटे खड़े हो गए, क्योंकि यह घटना बेहद ही दुर्लभ है.

King Cobra को नेवले ने धर दबोचा, लेकिन

बताते चले कि 7 दिन पहले विंड एनिमिया नाम के एक इंस्टाग्राम पेज द्वारा साझा किए गए कैप्शन में लिखा, 'नेवला के खिला कोबरा.' वीडियो का श्रेय फूलचंद नाम के एक यूजर को दिया गया है. वीडियो में एक किंग कोबरा को एक इंडियन ग्रे नेवले (King Cobra Mongoose Fight) से भीषण लड़ाई करते हुए देखा जा सकता है. ऐसा प्रतीत होता है कि सांप नेवले के क्षेत्र में घुसपैठ कर चुका है और इसके साथ लड़ाई में लगा हुआ है. जब नेवले को अंततः अपने जबड़े में सांप मिल जाता है, तो उन्हें एक-दूसरे से लड़ते हुए और एक-दूसरे के हमलों से बचते हुए देखा जा सकता है. किंग कोबरा भाग जाता है, लेकिन दोनों तरफ से हमला जारी रहता है.

 

 

वीडियो देखकर दंग रह गए कई लोग

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 2 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 13,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. इस लड़ाई को देखकर इंस्टाग्राम यूजर्स भौंचक्के रह गए हैं और पोस्ट के कमेंट एरिया में मजेदार कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इससे पहले मैंने कभी कोबरा को नहीं देखा. वाह! नेवला कोई मजाक नहीं है.' एक अन्य ने लिखा, 'कोबरा को गोता लगाना और नेवले की तरह पैंतरे सीखना होगा, क्योंकि आमतौर पर इन मुकाबलों में नेवले जीत हासिल करते हैं.' किंग कोबरा किसी भी जानवर से सबसे ज्यादा डरता है तो वह नेवला है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news