कंधे पर कांवड़ के बजाय श्रद्धालु ने बैठा ली भोले शंकर की मूर्ति, देखकर लोग बोले- हर हर शंभू; वायरल हुआ Video
Advertisement

कंधे पर कांवड़ के बजाय श्रद्धालु ने बैठा ली भोले शंकर की मूर्ति, देखकर लोग बोले- हर हर शंभू; वायरल हुआ Video

Sawan Kanwar Yatra 2022: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक कांवड़िया अपने कंधे पर कांवड़ की जगह भगवान शंकर की मूर्ति को रख लेता है और सड़क पर निकल पड़ता है.

 

कंधे पर कांवड़ के बजाय श्रद्धालु ने बैठा ली भोले शंकर की मूर्ति, देखकर लोग बोले- हर हर शंभू; वायरल हुआ Video

Sawan Kawariya Yatra 2022: जैसे ही सावन का महीना शुरू हुआ, लाखों कांवड़िए अपने कंधे पर जल लेने के लिए सड़क किनारे चल पड़ते हैं. कोसों दूर जाकर वह पवित्र नदी से जल भरते हैं और फिर सावन के सोमवार या फिर शिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाते हैं. बेहद ही पुरानी परंपरा को लोग आज भी करते आ रहे हैं. कुछ लोग कंधे पर भारी से भारी कांवड़ रखते हैं और फिर पैदल ही निकल पड़ते हैं.

कांवड़ियों के पैर भले ही थक जाए, लेकिन उनका मन नहीं थकता क्योंकि वह भगवान शंकर को श्रद्धा मन से जल चढ़ाना चाहते हैं. आप उन्हें सड़क किनारे दिन-रात चलते हुए देख सकते हैं. वह अपने श्रद्धा के साथ भोले शंकर को जल चढ़ाना चाहते हैं. कुछ ऐसी ही श्रद्धा एक कांवड़िए में दिखी, जो अपने कंधे पर कांवड़ के बजाय भोले शंकर को बैठा लिया.

कंधे पर भगवान शंकर की मूर्ति रखकर निकल पड़ा शख्स

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक कांवड़िया अपने कंधे पर कांवड़ की जगह भगवान शंकर की मूर्ति को रख लेता है और सड़क पर निकल पड़ता है. उसने भगवान शंकर की मूर्ति को बनवाया और उसे अच्छे तरीके से तैयार करवाया. भगवान शंकर की मूर्ति बेहद ही सुंदर दिखाई दे रही है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KAVI HARSANA (@harsanakavi)

 

जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कांवड़िया अपने साथ एक कुर्सी भी लेकर चल रहा है और जैसे ही थक जाता है तो वह भगवान शंकर को कुर्सी पर ही बैठा देता है और खुद भी आराम करने लगता है. कुछ ही देर में जब वह रिलैक्स हो जाता है तो कुर्सी को कंधे पर रखता है और फिर भगवान भोलेनाथ की मूर्ति को कंधे पर रखकर आगे चल पड़ता है.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इंटरनेट पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. कांवड़िए ने लोगों से अलग हटकर सोचा और अपने कंधे पर कांवड़ की जगह भगवान शंकर की मूर्ति को ले जा रहा है. जैसे ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो आया, लोगों ने खूब प्रेम बरसाया. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को harsanakavi नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. अभी तक 12 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया, जबकि करोड़ों व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो के कैप्शन से लेकर कमेंट्स तक 'हर हर शंभू' लिखे हुए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news