अरे बाप रे इतनी वसूली! शख्स ने दिखाया रेस्टोरेंट और जोमैटो का बिल, छिड़ गई बहस
Advertisement
trendingNow11247192

अरे बाप रे इतनी वसूली! शख्स ने दिखाया रेस्टोरेंट और जोमैटो का बिल, छिड़ गई बहस

Zomato Food Order: लिंक्डइन यूजर राहुल काबरा ने Zomato ऑर्डर बिल और उसी ऑर्डर के ऑफलाइन बिल की तस्वीरें शेयर कीं हैं. जिसमें कुल ऑर्डर राशि में काफी ज्यादा अंतर था. इस पोस्ट पर कई लोगों ने रिएक्शन्स दिए. कई ने यहां तक कहा कि कंपनी ने लूट मचा रखी है.

अरे बाप रे इतनी वसूली! शख्स ने दिखाया रेस्टोरेंट और जोमैटो का बिल, छिड़ गई बहस

Zomato User shares Bill: घर पर मिनटों में गर्म और ताजा डिलीवर किया गया खाना किसे पसंद नहीं है? अपनी उंगलियों के जरिए अपनी पसंद के किसी भी रेस्तरां से अपनी पसंद का खाना मंगाना अब बहुत आसान है. लेकिन जरा सोचिए कि आपको पता चले कि आपने जिस एप से खाना ऑर्डर किया है वो आपको लूट रहा है तो आपको कैसा लगेगा. दरअसल यह चर्चा शुरू हुई मुंबई के एक जोमैटो कस्टमर से. उसने हाल ही में एक बिल शेयर किया जो कि अब वायरल हो गया है.

दो बिलों में देखने को मिला भारी अंतर

लिंक्डइन यूजर राहुल काबरा ने Zomato ऑर्डर बिल और उसी ऑर्डर के ऑफलाइन बिल की तस्वीरें शेयर कीं हैं. जिसमें कुल ऑर्डर राशि में काफी ज्यादा अंतर था. ऑर्डर मुंबई में एक रेस्तरां - 'द मोमो फैक्ट्री' से थे और इसमें ये आइटम शामिल थे - वेज ब्लैक पेपर सॉस, वेजिटेबल फ्राइड राइस और मशरूम मोमो. राहुल काबरा ने कैप्शन में लिखा, 'मैं ऑनलाइन बनाम ऑफलाइन ऑर्डर की तुलना कर रहा हूं. यहां मैंने देखा है - ऑफलाइन ऑर्डर की लागत - INR 512, Zomato ऑर्डर की लागत - INR 690 (INR 75 की छूट के बाद). INR 178 = (690-512)/512 पर प्रति ऑर्डर लागत में 34.76% की वृद्धि.

सोशल मीडिया पर आग की तरह फैले दोनों बिल

काबरा ने कहा कि Zomato फूड सर्विस प्रोवाइडर को क्या इतनी ज्यादा कीमत वसूल करनी चाहिए?, 'पोस्ट ने जल्द ही कई यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया. इस पर कई यूजर्स ने अपने साथ के एक्सपीरिएंस को साझा किया.

उठी पारदर्शिता की मांग

एक यूजर ने कमेंट किया की रेस्त्रां वालों को मेनू एक जैसा रखना चाहिए और अपना शुल्क अलग से लेना चाहिए. इससे कम से कम यूजर्स को तो कोई शिकायत नहीं होगी.

Zomato ने किया रिप्लाई

इस वायरल पोस्ट पर Zomato की नजर पड़ी और उन्होंने जवाब दिया, 'हाय राहुल, Zomato एक ग्राहक और एक रेस्तरां के बीच एक मध्यस्थ मंच है, जिसका हमारे प्लेटफॉर्म पर रेस्तरां भागीदारों द्वारा लागू की गई कीमतों पर कोई नियंत्रण नहीं है. हमने रेस्टोरेंट पार्टनर को आपकी प्रतिक्रिया से अवगत करा दिया है और उनसे इस पर गौर करने का अनुरोध किया है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news