Fruits: आम की कीमतों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी, इस कारोबारी ने ग्राहकों को किस्तों में खरीदने का दिया तोहफा
Advertisement

Fruits: आम की कीमतों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी, इस कारोबारी ने ग्राहकों को किस्तों में खरीदने का दिया तोहफा

Latest Fruits: इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी ने एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं. वह अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई पर बेचने को तैयार हैं.

अल्फांसो आम

Alphonso mango: फलाें का राजा आम काे कहा जाता है. भारत में हर व्यक्ति काे आम बहुत प्रिय हाेता है. अपने खास स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो आम के दामाें में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद लाेग काफी परेशान है. उन्हें लग रहा कि अब इस आम का स्वाद कैसे लेंगे. ऐसे में पुणे के एक कारोबारी ने फलों के राजा को खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान मासिक किस्तों की अनूठी सुविधा पेश की है. ये सुविधा आपकाे भी बहुत पसंद आएगी.

हापुस आम के नाम से भी जानते है

महाराष्ट्र के देवगढ़ एवं रत्नागिरि में पैदा होने वाले अल्फांसो को हापुस आम के नाम से भी जाना जाता है. आम की तमाम किस्मों में अल्फांसो को सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद एवं कम उत्पादन की वजह से इसके दाम अक्सर आम लोगों की पहुंच से बाहर ही रहते हैं. इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी ने एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं. वह अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई पर बेचने को तैयार हैं.

हर काेई चखे इसका स्वाद

सनस ने कहा कि बिक्री शुरू होते ही अल्फांसो के दाम बहुत ऊपर जा चुके हैं. ऐसी स्थिति में अगर अल्फांसो को भी ईएमआई पर दिया जाए तो हर कोई इसका स्वाद ले सकता है. फल कारोबार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के सनस का दावा है कि पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान उनका है. उन्होंने कहा कि हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है तो फिर आम को क्यों नहीं? इस तरह हर कोई इस आम को खरीद सकता है.

12 महीने की हाेगी किस्त

ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदने के ही तरीके से उनकी दुकान से अल्फांसो को किस्त पर खरीद सकता है. इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और फिर खरीद मूल्य को तीन, छह या 12 महीनों की किस्तों में बदल दिया जाता है. दुकान पर अल्फांसो को ईएमआई पर खरीदने के लिए कम-से-कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए अब तक चार लोग आगे भी आ चुके हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news