किसी शहर में हुआ परमाणु बम से हमला तो कैसा होगा भयावह मंजर? कंप्यूटर ने दिखलाई खतरनाक तस्वीर
Advertisement

किसी शहर में हुआ परमाणु बम से हमला तो कैसा होगा भयावह मंजर? कंप्यूटर ने दिखलाई खतरनाक तस्वीर

Atomic Bomb Horrifying Scene: अगस्त 1945 की हिरोशिमा और नागासाकी के परमाणु बम विस्फोटों की सभी तस्वीरें आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगी. उसके बाद से दुनिया के किसी भी देश ने इस तरह के हमलों के बारे में सोचा भी नहीं है. 

 

किसी शहर में हुआ परमाणु बम से हमला तो कैसा होगा भयावह मंजर? कंप्यूटर ने दिखलाई खतरनाक तस्वीर

Atomic Bomb Attack Pictures: जब से दुनिया में टेक्नोलॉजी ने अपने पैर पसारे हैं तब से कोई भी असंभव काम आसान लगता है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल्स वास्तव में किसी भी स्थिति की तस्वीरें बनाने का अद्भुत काम कर रहे हैं. वास्तव में, कुछ टूल्स हैं जो वास्तविक जीवन के वीडियो को एनिमेशन में भी परिवर्तित कर सकते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो ऐतिहासिक घटनाओं से नई तस्वीरें भी बनाते हैं.

परमाणु विस्फोट हुआ तो कैसा होगा नजारा

अगस्त 1945 की हिरोशिमा और नागासाकी के परमाणु बम विस्फोटों की सभी तस्वीरें आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगी. उसके बाद से दुनिया के किसी भी देश ने इस तरह के हमलों के बारे में सोचा भी नहीं है. लेकिन आज के दौर में अगर किसी शहर में परमाणु बम गिर जाए तो नजारा कैसा होगा? इसकी कुछ तस्वीरें मिडजर्नी ने एआई की मदद से तैयार की हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आज किसी शहर में परमाणु बम हमला हो जाए तो कैसा होगा? आइए आपको बताते हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए तस्वीर आई सामने

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल्स ने विस्फोट की भयावह तस्वीरें बनाई हैं. यदि आप तस्वीरों को देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि विस्फोट के बाद यह तस्वीर ऊंचाई से ली गई है. विस्फोट की जगह पर एक बड़ा गड्ढा नजर आ रहा है. केवल तस्वीरों को देखकर हम महसूस कर सकते हैं कि हिरोशिमा और नागासाकी में क्या हुआ होगा. कोई भी इंसान कभी नहीं जान पाएगा कि आखिर हुआ क्या था, उन्हें कुछ पता चलने से पहले ही उनकी मौत हो गई होगी.

किसी शहर में कितनी हो सकती है तबाही 

तस्वीरों से लग रहा है कि धरती में भयानक कंपन होगा और इसका असर काफी दूर तक दिखाई देगा. जो इमारतें पास हैं, वे राख हो जाएंगी, लेकिन उनके विनाश के निशान कई किलोमीटर दूर दिखाई देंगे. हिरोशिमा और नागासाकी में, संयुक्त राज्य अमेरिका ने दो विशाल परमाणु बम गिराए थे. बाद के अनुमानों में दावा किया गया कि हिरोशिमा में 1,40,000 लोग मारे गए और नागासाकी में हुए विस्फोट में लगभग 74,000 लोगों की जान चली गई. 2018 में, जापान के हिरोशिमा जोगाकुइन हाई स्कूल में 14 छात्रों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से हिरोशिमा बम विस्फोटों की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों को रंगीन बनाया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news