अमीर शख्स से कैसे शादी करें? लड़की ने बताई ऐसी ट्रिक्स; हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow12336532

अमीर शख्स से कैसे शादी करें? लड़की ने बताई ऐसी ट्रिक्स; हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये

Trending News: बहुत से लोगों को ले चुआंकु की नसीहत अच्छी नहीं लगती. लोगों को लगता है कि ये प्यार के रिश्ते को निभाने का गलत तरीका सिखाती हैं. मसलन वो शादी को सिर्फ पैसे कमाने का जरिया समझती हैं और लड़कियों को भी यही सिखाती हैं.

 

अमीर शख्स से कैसे शादी करें? लड़की ने बताई ऐसी ट्रिक्स; हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये

Chinese Influencer: चीन में एक महिला लव गुरु हैं जो महिलाओं को अमीर आदमियों से शादी करने की तरकीबें सिखाती हैं. उनकी ये सलाह काफी चर्चा का विषय बनती है. खबरों के मुताबिक, इन महिलाओं की गुरु असल में ले चुआंकु हैं और वो हर साल 142 मिलियन युआन (लगभग ₹163 करोड़) कमाती हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार के अनुसार, ले चुआंकु सोशल मीडिया पर रिश्तों और पैसों से जुड़ी अनोखी सलाह देकर मशहूर हुई हैं और उनकी ये खासियत ही उन्हें लव गुरु बनाती है.

ले चुआंकु देती हैं सुझाव

वैसे बहुत से लोगों को ले चुआंकु की नसीहत अच्छी नहीं लगती. लोगों को लगता है कि ये प्यार के रिश्ते को निभाने का गलत तरीका सिखाती हैं. मसलन वो शादी को सिर्फ पैसे कमाने का जरिया समझती हैं और लड़कियों को भी यही सिखाती हैं. इस वजह से उनकी बातें अक्सर बहस का विषय बन जाती हैं. वो शादी को 'किले के अंदर जाना' बताती हैं. पैसों को 'चावल' और प्रेग्नेंसी को 'गेंद ले जाना' कहती हैं. अपने वीडियो में वो साफ-साफ कहती हैं, "सभी रिश्ते फायदे के लेन-देन के बारे में होते हैं. हर चीज का इस्तेमाल खुद को आगे बढ़ाने और ताकतवर बनाने के लिए करना चाहिए."

सुझाव के लिए लेती हैं पैसे

उनकी लाइव स्ट्रीम पर एक-के-बाद-एक सलाह लेने के लिए $155 (लगभग ₹12,945) देने होते हैं. उनका सबसे फेमस कोर्स "वैल्यूएबल रिलेशनशिप्स" की फीस $517 (लगभग ₹43,179) है. वहीं, अगर आप उनसे प्राइवेट में सलाह लेना चाहते हैं तो हर महीने $1,400 (लगभग ₹1,16,927) से भी ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं. सोशल मीडिया के अलावा वो वर्कशॉप और सेमिनार भी आयोजित करती हैं जहां वो प्यार पाने के तरीकों पर गहराई से सलाह देती हैं.

इन सब चीजों की वजह से ही उन्हें गलत रिश्तों और गलत सोच को बढ़ावा देने के लिए वीबो से बैन कर दिया गया था. मगर अब वो AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके अपना बिजनेस चलाती हैं और लोगों को सीधे अपने प्राइवेट चैनल से जोड़ती हैं.

कई लोगों का सोचना है बिल्कुल अलग

ले चुआंकु को लेकर लोगों की राय अलग-अलग है. कुछ लोगों को उनका प्यार पाने का तरीका सही और फायदेमंद लगता है. उनका मानना है कि ले चुआंकु महिलाओं को सशक्त बनाती हैं. वहीं, दूसरे लोगों को ले चुआंकु पाखंडी लगती हैं. उनका कहना है कि ले चुआंकु लड़कियों को सिर्फ चीज की तरह दिखाना और पैसा कमाने के लिए लड़कों को इस्तेमाल करना सिखाती हैं.

Trending news