Shocking: इस गुड़िया ने कई लोगों की जिंदगी को किया बर्बाद, दुनिया की सबसे शापित Doll!
Advertisement
trendingNow11416985

Shocking: इस गुड़िया ने कई लोगों की जिंदगी को किया बर्बाद, दुनिया की सबसे शापित Doll!

Cursed Doll: मूवीज में आपने अक्सर शापित गुड़िया जैसी चीज के बारे में सुना होगा. लेकिन फ्लोरिडा के ईस्ट मार्टेलो म्यूजियम (East Martello Museum) में वाकई में एक ऐसी शापित गुड़िया है जिसकी वजह से कई लोगों को डरावनी घटनाओं का सामना करना पड़ा.

Shocking: इस गुड़िया ने कई लोगों की जिंदगी को किया बर्बाद, दुनिया की सबसे शापित Doll!

Horror Story: 1906 में एक नौकर ने ये गुड़िया रॉबर्ट यूजीन ओटो (Robert Eugene Otto) नाम के बच्चे को दी थी. बताया जाता है कि इस नौकर ने आपसी रंजिश के चलते इस गुड़िया पर काला जादू (Black Magic) कर दिया था. रॉबर्ट इस डॉल को बेस्ट फ्रेंड मानने लगा. बच्चा गुड़िया के साथ ही खेलता था और उसी के साथ सोता था. रॉबर्ट गुड़िया को डॉल (Doll) नहीं बल्कि असली इंसान ही समझने लगा था.

कहानी जानकर रह जाएंगे दंग

रॉबर्ट ने ध्यान दिया कि उसका कमरा गंदा रहने लगा और चीजें बिखरी हुईं रहने लगीं. जब रॉबर्ट ने अपने माता-पिता (Parents) से कहा कि कमरा वो नहीं बल्कि डॉल उथल-पुथल करती है तो पैरेंट्स ने इस बात पर यकीन न करते हुए बच्चे को खूब डांटा भी था. एक रात रॉबर्ट ने देखा कि डॉल कुर्सी पर बैठकर उसे घूर (Stare) रही है और तभी चीजें हवा में उड़ने लगीं और दरवाजे बार-बार खुलने-बंद होने लगे. लेकिन जैसे ही रॉबर्ट के माता-पिता उसकी चीख सुनकर कमरे में पहुंचे तब तक सब कुछ शांत हो चुका था. 

बातचीत करती है ये गुड़िया!

पड़ोसियों के मुताबिक उन्होंने गुड़िया को घर में चलते-फिरते देखा है और बातचीत करते हुए भी सुना है. रॉबर्ट के कमरे से अक्सर अजीबोगरीब आवाजें आती थीं. रॉबर्ट के मुताबिक गुड़िया गुस्से (Anger) में फर्नीचर भी तोड़ दिया करती थी. रॉबर्ट के घर के साथ अब उनके पड़ोसियों के साथ भी इस तरह की डरावनी घटनाएं होने लगीं. इसके बाद गुड़िया को एक बॉक्स में बंद कर दिया गया जिससे ये घटनाएं थम गईं. धीरे-धीरे रॉबर्ट बड़ा हुआ और अपने घर गृहस्थी में व्यस्त हो गया. रॉबर्ट शादी (Marriage) कर अपनी पत्नी के साथ नए घर में शिफ्ट हो गया और गुड़िया समेत कुछ सामान अपने नए घर में लेकर चले गया. 

हरकतों से परेशान हुई पत्नी

इस घर में रॉबर्ट ने गुड़िया के लिए एक अलग सा कमरा बनाया. इस सबसे उसकी पत्नी (Wife) काफी परेशान रहती थी. पत्नी ने रॉबर्ट को कमरा बंद करके गुड़िया से मिलने की रिक्वेस्ट की. धीरे-धीरे गुड़िया की हरकतें दोबारा से शुरू हो गईं. घर में चलना और कमरे से अजीबोगरीब आवाज आना, फिर से सबको परेशान करने लगा. 1974 में रॉबर्ट की मृत्यु (Death) के बाद घर को दूसरे परिवार ने खरीद लिया. इस परिवार की बच्ची ने बताया कि गुड़िया जिंदा और उसे मारना चाहती है. 1994 में इस गुड़िया को म्यूजियम में डोनेट कर दिया गया था. 

म्यूजियम में रखी गई है डॉल

कई बार शीशे के डब्बे में रखी गई गुड़िया के अलावा बाकी सारी चीजें बिखरी हुई मिलतीं और बच्चों के रोने की आवाजें आतीं. इस सबके बाद म्यूजियम (East Martello Museum) में गुड़िया के लिए एक अलग कैबिन बनवाया गया. कहा जाता है कि अगर इसकी परमिशन के बिना तस्वीर खींची जाती है तो ये गुड़िया शाप दे देती है. एक टूरिस्ट ने जब रॉबर्ट द डॉल (Robert The Doll) की तस्वीर उससे बिना पूछे ली तो कैमरे से सारी फोटोज गायब हो चुकी थीं. इस गुड़िया की कहानी वाकई में काफी डरावनी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news