हवा में उड़ते हुए दिखे ड्रोन वाले हनुमान जी, चलते-फिरते राहगीरों ने देखा उड़ गए होश
Advertisement

हवा में उड़ते हुए दिखे ड्रोन वाले हनुमान जी, चलते-फिरते राहगीरों ने देखा उड़ गए होश

Trending News: वीडियो में, लोगों के सामने आकाश में हनुमान के रूप में ड्रोन छोड़ते हुए देखा जा सकता है, जो भगवान हनुमान की पौराणिक उड़ानों को याद दिलाता है. यह वीडियो टेक्नोलॉजी और परंपरा का एक अनूठा कॉम्बिनेशन है.

हवा में उड़ते हुए दिखे ड्रोन वाले हनुमान जी, चलते-फिरते राहगीरों ने देखा उड़ गए होश

Lord Hanuman Drone: भारत के छत्तीसगढ़ में, एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है जिसमें हनुमान के रूप में एक ड्रोन को दिखाया गया है. वीडियो में, लोगों के सामने आकाश में हनुमान के रूप में ड्रोन छोड़ते हुए देखा जा सकता है, जो भगवान हनुमान की पौराणिक उड़ानों को याद दिलाता है. यह वीडियो टेक्नोलॉजी और परंपरा का एक अनूठा कॉम्बिनेशन है. ड्रोन एक आधुनिक तकनीक है. बजरंगबली के वेश में ड्रोन का वीडियो ऑनलाइन सामने आया. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. यह क्लिप छत्तीसगढ़ में फिल्माया गया था. 

ड्रोन के जरिए उड़ते हुए दिखे भगवान हनुमान

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो को मूल रूप से इंस्टाग्राम पर विनाल गुप्ता द्वारा पोस्ट किया गया था, जो एक फोटोग्राफर हैं और छत्तीसगढ़ के शहर अंबिकापुर की मनमोहक झलकियां शेयर करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि यह हैरान कर देने वाला सीन अक्टूबर के ही महीने में दशहरा समारोह के दौरान रिकॉर्ड किया गया था, जो काफी दिन के बाद वायरल हुआ. भगवान हनुमान को दिव्य आकृति के समान आकार दिया गया है, जो खूबसूरती से ड्रोन के जरिए आकाश में उड़ रहा है जैसे कि नीचे मौजूद लोगों को भगवान आशीर्वाद दे रहे हो.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Surgujawale (@surguja_wale_)

 

टेक्नोलॉजी और आस्था का मेल

टेक्नोलॉजी और आस्था का मेल कोई पूरी तरह से नई अवधारणा नहीं है. नौ साल पहले एक और आश्चर्यजनक हनुमान ड्रोन लुधियाना के आसमान की शोभा बढ़ा रहा था, जिससे स्थानीय आबादी भी इस अनोखी टेक्नोलॉजी मंत्रमुग्ध हो गई थी.  दशहरा एक प्रमुख हिंदू त्योहार है, जिसमें राक्षस राजा रावण पर भगवान राम की जीत की याद दिलाता है, जो बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है. इस महाकाव्य कथा में भगवान हनुमान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Trending news